Advertisement

2022 तक टल सकता है टी-20 वर्ल्ड कप, आईसीसी लेगा अंतिम फैसला

कोरोनावायरस महामारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी 20 विश्व कप 2022 तक टल सकता है।...
2022 तक टल सकता है टी-20 वर्ल्ड कप, आईसीसी लेगा अंतिम फैसला

कोरोनावायरस महामारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टी 20 विश्व कप 2022 तक टल सकता है। हालांकि, आईसीसी की गुरुवार को होने वाली बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इसमें शामिल होंगे। बैठक में आईसीसी टी20 विश्व कप के अलावा कुछ और मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है और फैसले ले सकती है। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कोई बड़ा टूर्नामेंट हो पाएगा या नहीं। टी20 विश्व कप के अलावा कुछ देशों की द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज भी निर्धारित हैं।

इस साल अक्टूबर में होना है आयोजन

बेशक टी20 विश्व कप इस साल होता मुश्किल लग रहा है लेकिन कुछ ही दिन पहले आईसीसी ने महामारी के दौरान धीरे-धीरे खेल की बहाली के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे। जिसमें वे नियम बताए गए थे जिनका मौजूदा हालातों को देखते हुए पालन करना जरूरी है। टी20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर होना है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के हालात सुधरे जरूर हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया लॉकडाउन को सख्ती से बरकरार रखना चाहता है। खासतौर पर विदेशी यात्रियों पर रोक जारी रह सकती है।

टैक्स मामले पर आईसीसी ने दी धमकी

वहीं, आईसीसॉ) और बीसीसीआई एक बार फिर टैक्स के मामले को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। इसका असर भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 पर पड़ सकता है। आईसीसी ने बीसीसीआई से वर्ल्ड कप के लिए भारत सरकार से टैक्स में छूट लेने की बात कही थी, लेकिन बोर्ड इसमें नाकाम रहा। इस पर आईसीसी ने वर्ल्ड कप की मेजबानी छीनने की धमकी दी है। आईसीसी चाहता है कि वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई अपनी सरकार से टैक्स में छूट ले। यदि ऐसा नहीं होता है, तो आईसीसी को करीब 100 मिलियन डॉलर (करीब 756 करोड़ रुपए) का नुकसान हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad