Home खेल क्रिकेट ICC ने किया इस दशक की बेस्ट टीमों का ऐलान, विराट कोहली और धोनी को बनाया कप्तान

ICC ने किया इस दशक की बेस्ट टीमों का ऐलान, विराट कोहली और धोनी को बनाया कप्तान

आउटलुक टीम - DEC 27 , 2020
ICC ने किया इस दशक की बेस्ट टीमों का ऐलान, विराट कोहली और धोनी को बनाया कप्तान
ICC ने किया इस दशक की बेस्ट टीमों का ऐलान, विराट कोहली और धोनी का दबदबा
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस दशक की अपनी बेस्ट वनडे, टेस्ट और टी-20 टीमें चुनी है, जिसमें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का दबदबा है। कोहली को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान चुना है। टेस्ट टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह मिली है।

भारत को 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी 50 ओवरों की टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इस टीम में धोनी के अलावा दो और भारतीय रोहित शर्मा, विराट कोहली हैं। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिशेल स्टार्क भी इस टीम में चुने गए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा तीन नंबर के लिए आईसीसी ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है।

आईसीसी ने चौथे नंबर पर भारत के विराट कोहली, पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और छठे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को चुना है। संगकारा इस टीम में विकेटकीपर की भूमिका अदा करेंगे। इसके अलावा आईसीसी ने सातवें नंबर पर मौजूदा वक्त के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी है।

आईसीसी की इस टीम में आर अश्विन एकमात्र स्पिनर हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड पर है।

टेस्ट टीम: एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड और जेम्स एंडरसन

टी-20 टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

वनडे टीम: महेंद सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से