Home खेल क्रिकेट बड़ा स्कोर बनाकर टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं: ऋषभ पंत

बड़ा स्कोर बनाकर टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं: ऋषभ पंत

आउटलुक टीम - AUG 14 , 2019
बड़ा स्कोर बनाकर टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं: ऋषभ पंत
बड़ा स्कोर बनाकर टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं: ऋषभ पंत
आउटलुक टीम

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि सकारात्‍मक क्रिकेट खेलने पर ध्‍यान लगाएंगे। तीसरे वनडे से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए पंत ने कहा कि मैं व्‍यक्तिगत रूप से चाहूंगा कि मेरे खाते में बड़ा स्‍कोर दर्ज हो। जब भी मैं क्रीज पर जाता हूं तो इस पर ध्‍यान रहता है। मैं सिर्फ सकारात्‍मक क्रिकेट खेलने पर ध्‍यान लगा रहा हूं और टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं। मेरे लिए हर मैच महत्‍वपूर्ण है। मैं एक क्रिकेटर के रूप में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं।

पिछली चार पारियों में केवल एक में ही चला बल्ला

पंत की वेस्‍टइंडीज दौरे पर शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। वह शुरुआती दो टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में क्रमश: 0 और चार रन बना सके। तीसरे टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय में पंत ने अपनी लय हासिल की और नाबाद 65 रन की मैच विजयी पारी खेली। इसके बाद भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। दूसरे मैच में पंत का प्रदर्शन फिर फीका रहा। वे महज 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद उनकी काफी आलेचना भी हुई थी।

टीम का माहौल शांत है

पंत ने बताया कि टीम का हर सदस्‍य शांत है और सभी का ध्‍यान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने पर लगा है। हम तीसरा वनडे जीतकर सीरीज का सुखद समापन करना चाहते हैं। बता दें कि दूसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज की टीम 270 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते समय 179/4 के स्‍कोर के साथ अच्‍छी स्थिति में थी। हालांकि, भुवनेश्‍वर कुमार ने निकोलस पूरन और रोस्‍टन चेस को जल्‍दी-जल्‍दी आउट करके भारत को 59 रन से जीत दिलाने में मदद की।

विश्‍व कप हारने के बाद हम काफी निराश थे

पंत ने कहा कि पिछले वनडे में ऐसी स्थिति थी कि वेस्‍टइंडीज की मैच पर पकड़ है। हमें पता था कि अगर गेंदबाजी सही करेंगे तो जीत जाएंगे। इसके अलावा पंत ने बताया कि विश्‍व कप से बाहर होने के बाद टीम के खिलाड़ी कैसा महसूस कर रहे थे। युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'हम सभी काफी निराश थे। मगर हम पेशेवर खिलाड़ी हैं। हमें पता था कि सेमीफाइनल में 45 मिनट के खराब खेल से बाहर हो गए। हमें दमदार वापसी करना होगी। हमें अपने कमजोर क्षेत्रों में सुधार करना होगा।

धीमी पिच पर करेंगे कमाल

21 वर्षीय पंत ने बताया कि टीम प्रबंधन टीम के हर सदस्‍य को अंतिम एकादश में मौका देने की कोशिश कर रहा है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि त्रिनिदाद का विकेट धीमा है और इसलिए बल्‍लेबाजों को क्रीज पर जमने के लिए समय लेना होगा। उन्‍होंने कहा कि हम मध्यक्रम प्रयोग नहीं कर रहे हैं। हम हर किसी को मौका दे रहे हैं। उम्‍मीद है कि सभी का मौका मिलेगा। टीम प्रबंधन सभी खिलाडि़यों का हौसला बढ़ा रहा है। त्रिनिदाद का पिच धीमा है। यह पाटा नहीं है। आपको क्रीज पर जमने के लिए समय लेना होगा। इसके बाद आप बड़े शॉट्स खेलकर गेंदबाजों के होश उड़ा सकते हैं।

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने 59 रन से जीत दर्ज की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से