Home खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली, ओडीआई की कप्तानी जाने पर कही ये बातें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली, ओडीआई की कप्तानी जाने पर कही ये बातें

आउटलुक टीम - DEC 15 , 2021
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली, ओडीआई की कप्तानी जाने पर कही ये बातें
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली, ओडीआई की कप्तानी जाने पर कही ये बातें
आउटलुक टीम

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली तमाम अटकलों और विवादों के बीच पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी उपलब्धता और वनडे की कप्तानी से हटाए जाने जैसे कई मामलों पर अपनी बात रखी।

मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा, मैं पहले भी था और मैं इस समय चयन के लिए उपलब्ध हूं, आपको मुझसे ये सवाल नहीं पूछने चाहिए, आपको उन लोगों से पूछना चाहिए जो ये कहानियां लिख रहे हैं वे विश्वसनीय नहीं हैं- मैं हमेशा वनडे मैच खेलने के लिए उत्सुक था।"

कोहली ने वनडे की कप्तानी को लेकर भी बात की औऱ कहा कि टेस्ट टीम के चयन से 1.5 घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। इसके बाद कॉल समाप्त होने से पहले उन्होंने मुझे बताया कि आप वनडे की कप्तानी नहीं करने वाले हैं।

कोहली ने बताया कि वो अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार रहे हैं, मैंने अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी के बारे में मुझे लगता है कि जब आपने लंबे समय तक कुछ अच्छा किया है, तो आप जानते हैं कि आपको क्या करने की जरूरत है।'

वहीं, विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ अनबन वाली खबरों को बकवास बताया है। अपने बयान में कोहली ने कहा कि हमारे बीच ऐसा कभी नही था। कोहली ने कहा कि मैं इसपर सफाई देकर थक गया हूं। हमारे बीच ऐसा कभी नहीं रहा है। कोहली ने कहा कि मैं हमेशा से टीम को लेकर आगे बढ़ा हूं और हमेशा ऐसा करता रहूंगा। मेरा कोई भी एक्शन टीम को नीचे गिराने के लिए नहीं होगा।

गौरतलब है कि भारत की टीम 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका रवाना होगी। 26 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत की टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से