Advertisement

विश्व कप से पहले भारतीय टीम को झटका, अभ्यास के दौरान विजय शंकर चोटिल

विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को आज अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना...
विश्व कप से पहले भारतीय टीम को झटका, अभ्यास के दौरान विजय शंकर चोटिल

विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को आज अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले यानी कल ही विजय शंकर की चोट टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है।

खलील अहमद की बाउंसर पर हुए चोटिल

शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए। विजय बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी।

अंबाती रायडू के ऊपर मिली थी तरजीह

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि शंकर को एहतियाती स्कैन के लिए ले जाया गया था और शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप गेम में उनके भाग लेने पर रिपोर्ट आने के बाद ही कोई फैसला होगा। रिपोर्ट शुक्रवार शाम (लंदन समय) या शनिवार सुबह आ सकती है। भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि शंकर की चोट गंभीर न हो। शंकर को नंबर-4 के लिए अंबाती रायडू के ऊपर तरजीह मिली है।

नंबर-4 रहा है भारतीय टीम का सबसे बड़ा सरदर्द

मौजूदा टीम इंडिया में शामिल 15 खिलाड़ियों में से 6 को पिछले चार साल में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। लेकिन वे एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। ऐसे में टीम नंबर-4 पर किस खिलाड़ी को उतारेगी। इसे लेकर अभी भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। लोकेश राहुल, विजय शंकर और धोनी यहां बल्लेबाजी के लिए फिट माने जा रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा विजय शंकर को ही नंबर-4 के लिए फिट माना जा रहा था।

अगर ना हुए ठीक तो किसी और कतो मिलेगा मौका

हालांकि, उनके चोटिल होने पर टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ी के नाम को लेकर फिर से सिरदर्दी बढ़ गई है। टूर्नामेंट में समय रहते वो ठीक हुए तो ठीक है, लेकिन वो ठीक नहीं हुए तो उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad