Home खेल क्रिकेट हुड्डा के नाबाद अर्धशतक से पंजाब का चुनौतीपूर्ण स्कोर, चेन्नई को दिया 154 रनों का टारगेट

हुड्डा के नाबाद अर्धशतक से पंजाब का चुनौतीपूर्ण स्कोर, चेन्नई को दिया 154 रनों का टारगेट

आउटलुक टीम - NOV 01 , 2020
हुड्डा के नाबाद अर्धशतक से पंजाब का चुनौतीपूर्ण स्कोर, चेन्नई को दिया 154 रनों का टारगेट
हुड्डा के नाबाद अर्धशतक से पंजाब का चुनौतीपूर्ण स्कोर, चेन्नई को दिया 154 रनों का टारगेट
आउटलुक टीम

 दीपक हुड्डा (नाबाद 62) के शानदार अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस आईपीएल के अपने अंतिम मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को 17 ओवर तक सही साबित कर दिया था लेकिन हुड्डा ने उसके बाद कुछ जोरदार शॉट खेलते हुए आईपीएल का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया और पंजाब को छह विकेट पर 113 रन की नाजुक स्थिति से उबारकर लड़ने लायक स्कोर पर पहुंचा दिया। हुड्डा ने मात्र 30 गेंदों पर नाबाद 62 रन में तीन चौके और छक्के लगाए। हुड्डा का आईपीएल में यह दूसरा अर्धशतक था।

छठे नंबर के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने अंतिम ओवरों में कुछ शानदार शॉट लगाए। हुड्डा ने 18वें ओवर में एनगिदी की गेंदों पर दो छक्के लगाए। उन्होंने अगले ओवर में शार्दुल ठाकुर पर चौका मारा। हुड्डा ने आखिरी ओवर में एनगिदी पर चौका और छक्का मारकर पंजाब को 150 के पार पहुंचा दिया।

पंजाब ने 48 रन की अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसकी पारी लड़खड़ा गयी। मयंक अग्रवाल 15 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाकर एनगिदी की गेंद पर बोल्ड हुए। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल को भी एनगिदी ने बोल्ड किया। राहुल ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाये।

निकोलस पूरन को शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराया। पूरन दो रन बना सके। पिछले मैच में 99 रन बनाने वाले क्रिस गेल इस बार 12 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर इमरान ताहिर की गेंद पर पगबाधा हो गए। गेल ने डीआरएस लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

मनदीप सिंह को लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। मनदीप ने 15 गेंदों पर 14 रन बनाये। जेम्स नीशम दो रन बनाकर एनगिदी का तीसरा शिकार बने। नीशम का विकेट 113 के स्कोर पर गिरा लेकिन इसके बाद हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक 26 गेंदों में पूरा किया। हुड्डा के दमदार प्रहारों ने ही पंजाब के स्कोर को सम्मान दे दिया। चेन्नई की तरफ से एनगिदी ने 39 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि ठाकुर, ताहिर और जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से