Advertisement

हाशिम अमला ने किया इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ दो साल का करार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्‍लेबाज हाशिम अमला अब कोलपैक डील करके इंग्लिश काउंटी क्‍लब सरे से...
हाशिम अमला ने किया इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ दो साल का करार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्‍लेबाज हाशिम अमला अब कोलपैक डील करके इंग्लिश काउंटी क्‍लब सरे से जुड़ने जा रहे हैं। अमला ने क्‍लब के साथ दो साल का करार करने पर सहमति जताई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरे को उम्‍मीद है कि इससे पहले कि संभावित नो डील ब्रेक्सिट कोलपैक डील के भविष्‍य पर सवाल खड़े हो, यह करार सप्‍ताह के अंत तक और महीना समाप्‍त होने से पहले ही पूरा कर लिया जाएगा। 

मिडिलसेक्स और हैम्पशायर से भी चर्चा चल रही है

सरे के अलावा अमला से मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधि भी चर्चा कर रहे हैं। मोर्ने मोर्केल के बाद क्‍लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है, लेकिन क्‍लब ने इसके पीछे तर्क दिया है कि वह इंटरनेशनल टीमों की जिम्‍मेदारी में व्‍यस्‍त बड़े खिलाडि़यों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं।

विश्‍व कप के बाद सभी प्रारूपों से ले लिया संन्‍यास

अमला ने 2019 विश्‍व कप के बाद अगस्‍त में इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास ले लिया था। हालांकि, उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया था कि वह घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी-20 लीग मजांसी सुपर लीग शामिल है। अमला ने तीनों प्रारूपों में कुल 349 मैच खेले और 18,000 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 55 शतक और 88 अर्धशतक भी जमाए हैं। 36 साल के अमला एकमात्र प्रोटियाज क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाया है।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्‍यादा वनडे शतक जमाए

अमला ने 124 टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व किया और 28 शतक व 41 अर्धशतकों की मदद से 9,282 रन बनाए हैं। उनका वनडे करिअर भी बेहद सफल रहा। वह वनडे के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल रहे। अमला दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्‍यादा वनडे शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 27 सैकड़े जमाए हैं। इसके अलावा वह वनडे में सबसे तेज दो, तीन, चार, पांच, छह और सात हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 181 वनडे में 27 शतक और 39 अर्धशतकों की मदद से 8,113 रन बनाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad