Home खेल क्रिकेट खाली स्टेडियम में भी आईपीएल खेलने को तैयार हरभजन

खाली स्टेडियम में भी आईपीएल खेलने को तैयार हरभजन

आउटलुक टीम - APR 07 , 2020
खाली स्टेडियम में भी आईपीएल खेलने को तैयार हरभजन
खाली स्टेडियम में भी आईपीएल खेलने को तैयार हरभजन
File Photo
आउटलुक टीम

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है और हर खेल को भी इसने प्रभावित किया है। जिसमें भारतीय प्रिमियर लीग भी शामिल है। ऐसे में भारत के पूर्व अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को आईपीएल के होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उन्हें आईपीएल 2020 को खाली स्टेडियमों में खेलने पर कोई आपत्ति नहीं है।लेकिन इसका आयोजन तब होना चाहिए जब कोरोना वायरस पर काबू पा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका आयोजन होना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि कई जीविकाएं करती इस पर निर्भर हैं।

हरभजन सिंह ने कही ये बात

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले हरभजन सिंह ने कहा, "वैसे तो दर्शक महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन यदि स्थिति बनी तो मुझे खाली स्टेडियमों में खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। खिलाड़ी के रूप में आपको एक सकारात्मक उर्जा नहीं मिलेगी लेकिन दर्शकों को टीवी पर तो आईपीएल देखने को मिलेगा। ऐसे मामलों में हमें खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी होगी और मैच वेन्यू, टीम होटल्स और फ्लाइट्स को पूरी तरह सैनिटाइज करना होगा। कई लोगों का जीवन इस पर निर्भर होता है इसलिए हमें आईपीएल तब ही आयोजित करना चाहिए जब सब कुछ ठीक हो जाए"

कोविड-19 की वजह से टला आईपीएल

आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है लेकिन देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से इसके अप्रैल या मई में आयोजित कर पाने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं। 103 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके 39 साल के हरभजन सिंह ने कहा, "मुझे मैचों की कमी खल रही हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि एक साल के अंतराल के बाद 17 मैच (फाइनल समेत) खेलने को मिलेंगे। मुझे ग्राउंड पर नहीं जा पाने की कमी खल रही हैं और मैं आईपीएल के माहौल को मिस कर रहा हूं और मुझे विश्वास है कि फैंस को भी इसकी कमी खल रही होगी।" भज्जी ने कहा, "मैं फिटनेस पर ध्यान दे रहा हूं ताकि जैसे ही यह टी-20 लीग शुरू हो तो मैं इसके लिए तैयार रहूं।"

ये है हरभजन का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह 130 टेस्ट मैचों में 407 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने 236 इंटरनेशनल वनडे में 269 और 28 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 25 शिकार किए हैं। उनके नाम 367 इंटरनेशनल मैचों में 3569 रन बना चुके हैं। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था लेकिन वे आईपीएल में अभी भी खेल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से