Advertisement

हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में करेंगे वापसी, मैच पर बारिश का संकट

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। उनकी वापसी के साथ ही भारतीय...
हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में करेंगे वापसी, मैच पर बारिश का संकट

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। उनकी वापसी के साथ ही भारतीय टीम के मध्यक्रम और गेंदबाजी को भी मजबूती मिलेगी और साथ ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खराब दौरे को भी जल्द से जल्द भुलाना चाहेगी। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हार्दिक को टीम में जगह दी गई है। चोट के बाद वापसी करते हुए हार्दिक ने मुंबई के एक टी-20 टूर्नामेंट में दो शतकीय पारी खेली थी।

बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या का वीडियो किया शेयर

हार्दिक की छह महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ इससे टीम को काफी मजबूती मिलने वाली है। हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं और कप्तान विराट कोहली को उनके आने से एक गेंदबाज और बल्लेबाजी विकल्प मिला है। धर्मशाला में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे खेला जाना है। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या का एक वीडियो शेयर किया है जो बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। भारतीय ओपनर ने पहले वनडे में उतरने से पहले बल्लेबाजी प्रैक्टिस की और बड़े बड़े शॉट लगाए। पिछले हफ्ते ही हार्दिक ने डी वाई पाटिल टी-20 लीग में 10 छक्के जमाते हुए 150 रन से ऊपर की आतिशी पारी खेली थी।

विश्व कप में खेला था आखिरी वनडे

पांड्या ने आखिरी बार मैनचेस्टर में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था और उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल सितंबर में बेंगलुरु में प्रोटियाज के खिलाफ एक टी-20 था। उन्होंने डी वाई पाटिल कॉरपोरेट कप में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में वापसी की, जहां वे पूरी तरह से फिट और फार्म में दिखे।

चढ़ सकता है बारिश की भेंट

वहीं मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को धर्मशाला में बारिश होगी और इसके चलते मैच इसकी भेंट भी चढ़ सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें सीरीज के पहले मैच के लिए मंगलवार को धर्मशाला पहुंच चुकी है। कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने मंगलवार को प्रैक्टिस भी की। बुधवार को दोनों टीमों का प्रैक्टिस सेशन होना है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को यहां बारिश होने का अनुमान है। गुरुवार को सुबह तेज बारिश का अनुमान है और दोपहर के बाद बादल छाए रहेंगे। चूंकि यह डे-नाइट मैच है, इसलिए यह दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

दोनों टीमों के रिकॉर्ड

यदि इन दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए इंटरनेशनल वनडे मैचों के रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो जीत-हार के लिहाज से दक्षिण अफ्रीका बेहतर स्थिति में है। इनके बीच हुए 84 वनडे मैचों में से दक्षिण अफ्रीका ने 46 मैच जीते हैं जबकि 35 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी हैं। इनके तीन मैच बेनतीजा रहे हैं।

भारत (संभावित प्लेइंग इलेवन) : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका (संभावित प्लेइंग इलेवन) : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), जानेमन मालन, फॉफ डु प्लेसिस, जेजे स्मट्स, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, एनरिच नोर्त्जे, लुंगी नजीडी, ब्यूरेन हैंड्रिक्स।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad