Advertisement
Home खेल क्रिकेट आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

आउटलुक टीम - JUN 15 , 2022
आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान
आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान
ट्विटर
आउटलुक टीम

इस महीने के आखिरी यानी 26 जून से आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बुधवार (15 जून) को बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। वह टी-20 में भारत के नौवें कप्तान होंगे।

बता दें कि हार्दिक पांड्या से पहले वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और ऋषभ पंत टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांड्या भारत के 43वें कप्तान होंगे।

आयरलैंड के दौरे के लिए चुनी गई इस टीम में बाकी वही नाम हैं, जो मौजूदा टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे हैं। हालांकि, इसमें ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं मिली है, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे। ऐसे में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को चुना गया है। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर बैटर सूर्यकुमार यादव की वापसी हो गई है, जो आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे।

हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है, जबकि उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार हैं। भुवनेश्वर कुमार सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और दिनेश कार्तिक भी सीनियर खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या को इसलिए टीम का कप्तान बनाया गया है, क्योंकि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के वाइस कैप्टन हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स को आईपीएल जिताया है। 

भारत की टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement