Advertisement

हरभजन सिंह ने सौरव गांगुली से की चयन समिति में बदलाव करने की अपील

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के प्रति अपनी...
हरभजन सिंह ने सौरव गांगुली से की चयन समिति में बदलाव करने की अपील

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर सीरीज में संजू सैमसन को टीम से बाहर करने के कारण हरभजन सिंह नाराज हैं। हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली से चयन समिति में बदलाव करने की अपील की है। हरभजन ने कहा है कि चयन समिति में मजबूत लोग होने चाहिए।

इस चयन समिति पर हो रहे हैं सवाल खड़े

युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया और न ही उन्हें वनडे टीम में जगह मिली है। ऋषभ पंत को 15 सदस्‍यीय टीम में विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी सौंपी गई हैं। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने इस साल सभी तरफ से आलोचनाओं का सामना किया। कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने पांच सदस्‍यीय पैनल की विश्‍वसनीयता पर भी सवाल दागे। थरूर और हरभजन भी अब उन आलोचकों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जो एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

शशि थरूर ने ट्वीट के जरिए जाहिर की निराशा

पिछले सप्‍ताह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद शशि थरूर ने ट्वीट किया था कि यह देखकर बहुत निराशा हुई कि संजू सैमसन को बिना मौका दिए ही बाहर कर दिया गया। वह तीन टी-20 मैचों में ड्रिंक्‍स लेकर गए और उनका मन थोड़ा खराब भी हुआ होगा। क्‍या चयनकर्ता उनकी बल्‍लेबाजी की परीक्षा ले रहे हैं या फिर उनके दिल की?

संजू के दिल की परीक्षा ली गई है

हरभजन सिंह ने इस ट्वीट पर रिप्‍लाई करते बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के सामने मांग रखी है कि वह चयनकर्ता पैनल में दमदार लोगों का चयन करें। भज्‍जी ने थरूर के ट्वीट पर जवाब दिया कि मेरे ख्‍याल से संजू के दिल की परीक्षा ली गई है। चयन समिति में दमदार लोगों की जरुरत है। उम्‍मीद है कि सौरव गांगुली सही फैसला करेंगे। सीनियर चयन समिति ने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट से एक दिन पहले कोलकाता में बैठक करके वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी। यह एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति की संभवत: आखिरी बैठक थी क्‍योंकि इस महीने के अंत में उनका अनुबंध समाप्‍त हो रहा है।

बता दें कि भारतीय टीम छह दिसंबर से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। इसके बाद 15 दिसंबर से दोनों देश तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement