Advertisement

हैंड्सकोंब ने स्मिथ को टीम ड्रेसिंग रूम से संकेत लेने को कहा था

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब ने आज अपनी गलती स्वीकार की कि उन्होंने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कप्तान स्टीव स्मिथ के उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा आउट होने के बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम से संकेत लेने को कहा था। भारत ने यह टेस्ट 75 रन से जीता।
हैंड्सकोंब ने स्मिथ को टीम ड्रेसिंग रूम से संकेत लेने को कहा था

स्मिथ की यह हरकत भारतीय कप्तान विराट कोहली को नागवार गुजरी जिन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर वह कभी ऐसा नहीं करेंगे। मध्यरात्रि के बाद हैंड्सकोंब ने अपने कप्तान का बचाव किया और गलती स्वीकार की जिसे स्मिथ ने गलती से हुआ करार दिया था। हैंड्सकोंब ने कहा कि उन्हें डीआरएस रैफरल से जुड़े नियमों के बारे में नहीं पता था।

हैंड्सकोंब ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, मैंने स्मिथ को बाक्स की ओर देखने को कहा था, मेरी गलती थी और मैं नियमों से अनजान था। शानदार मैच से कुछ भी छीना नहीं जाना चाहिए।

यहां तक कि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि हैंड्सकोंब ने स्मिथ को पलटकर देखने का सुझाव दिया था जबकि उन्होंने स्पष्ट किया कि यह कदम अस्वीकार्य है।

क्लार्क ने इंडिया टुडे चैनल से कहा, मैं आस्ट्रेलियाई टीम से यह पता करना चाहता हूं कि क्या वे डीआरएस का इस्तेमाल इस तरह करना चाहते हैं। अगर ऐसा है तो यह अस्वीकार्य है।

उन्होंने कहा, मेरी चिंता यह है कि अगर स्टीव स्मिथ के साथ जो हुआ आप असल में उसकी फुटेज देखो तो पीटर हैंड्सकोंब ने असल में स्टीव स्मिथ को सुझाव दिया था कि पलटो और सहयोगी स्टाफ की ओर देखो। उन्होंने कहा, यह अपनी तरह का एक ही मामला है, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होना चाहिए था।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement