Advertisement

दर्द के बावजूद धोनी ने खेली धमाकेदार पारी, बोले- मुझे अपनी भुजाओं पर है भरोसा

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की अर्धशतकीय पारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में...
दर्द के बावजूद धोनी ने खेली धमाकेदार पारी, बोले- मुझे अपनी भुजाओं पर है भरोसा

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की अर्धशतकीय पारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को चार रन से शिकस्त देकर दूसरी जीत दर्ज की।

विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने फ्रेंचाइजी के लिये पदार्पण करते हुए 63 रन की तेज तर्रार पारी खेली और लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिये उनकी 96 रन की भागीदारी से किंग्स इलेवन पंजाब ने सात विकेट पर 197 रन बनाये।

पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 79 रन की नाबाद जुझारू पारी के बावजूद 20 ओवर में पांच विकेट पर 193 रन ही बना सकी।

धोनी को पीठ में दर्द के कारण बल्लेबाजी में परेशानी हो रही थी, लेकिन वह क्रीज पर डटे रहने के बावजूद अपनी टीम की नैया पार नहीं करा सके। उन्होंने 44 गेंद का सामना करते अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े।


 

अंतिम पांच ओवर में चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत के लिये 76 रन की दरकार थी जो धोनी की परेशानी को देखते हुए असंभव ही दिख रहा था। 18वें और 19वें ओवर में 19-19 रन जोड़ने के बावजूद उन्हें अंतिम छह गेंद में 17 रन चाहिए थे जिसमें वह 12 रन ही बना सके।

धोनी और रायुडू ने चौथे विकेट के लिये 57 रन जोड़कर टीम को संभाला। लेकिन रायुडू के रन आउट होने से उनकी उम्मीदों को करारा झटका लगा। रविंद्र जडेजा (19 रन) ने कप्तान का साथ निभाने का भरसक प्रयत्न किया लेकिन वह एंड्रयू टाई (47 रन देकर दो विकेट) का शिकार बने।

धोनी ने अंत में शानदार शाट लगाकर दर्शकों के लिये यह मुकाबला दिलचस्प बना दिया लेकिन वह टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। यह टीम की तीन मैचों में पहली हार है।

'मुझे अपनी भुजाओं पर भरोसा है'

मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए धोनी ने कहा कि पंजाब की ओर से उम्दा गेंदबाजी की गई जिसके चलते हम हार गए। धोनी ने पीठ दर्द पर कहा, "मेरी पीठ में बहुत दर्द है लेकिन भगवान ने मुझे ताकत दी है और तो मुझे अपनी पीठ के सहारे शॉट लगाने की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं होती। मैं अपनी भुजाओं से चौके-छक्के लगा सकता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad