Advertisement

जॉर्ज बेली बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता, अभी भी बीबीएल में खेलते हैं

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को नेशनल टीम के चयनकर्ता पैनल में शामिल करने का फैसला...
जॉर्ज बेली बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता, अभी भी बीबीएल में खेलते हैं

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को नेशनल टीम के चयनकर्ता पैनल में शामिल करने का फैसला लिया है। बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि बेली बिग बैश लीग के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के चयनकर्ता पैनल का हिस्सा होंगे। 37 साल के जॉर्ज बेली के पास टी-20 और वनडे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का अनुभव है। इस वक्त वह ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी-20 लीग बिग बैश में होबार्ट हरिकेन की कप्तानी कर रहे हैं।

ईजीएम बेन ओलिवर के साथ करेंगे काम

बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि आज जॉर्ज बेली को पुरुष टीम के चयनकर्ता पैनल का सदस्य बनाए जाने का फैसला लिया गया है। बेली शुरुआत में राष्ट्रीय टीम के सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। वह नेशनल टीम के ईजीएम बेन ओलिवर के साथ काम करेंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और नेशनल सलेक्टर ट्रेवर हॉन्स इस पैनल में शामिल हुए थे।

उनका अनुभव और ज्ञान गहरा है

ओलिवर ने बेली के बारे में कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल में बेली के आने से काफी उत्हासित हूं। वह एक शानदार लीडर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके प्रति काफी आदर है और वह इस खेल के प्रति बेहत कमाल की सोच रखते हैं। उन्होने आगे कहा, जॉर्ज का अंतरराष्ट्रीय और घरेलू करिअर उनके बारे में सबकुछ बता देते है। खेल के सभी फॉर्मेट में उनका अनुभव और गहरा ज्ञान काफी अहम साबित होगा क्योंकि कुछ महीनों में हमें टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है।

ऐसा रहा करिअर

बेली ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से महज पांच टेस्ट खेला है। टेस्ट मैच की आठ पारी में बेली के नाम महज 183 रन हैं। 90 वनडे मैच खेलने वाले उन्होंने 3044 रन बनाए हैं, जबकि 30 टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 473 रन बनाए हैं। वनडे में बेली का सर्वाधिक स्कोर 156 रन है जबकि टी-20 में 63 और टेस्ट मैच में 53 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad