Home » खेल » क्रिकेट » रणतुंगा के वर्ल्ड कप फिक्सिंग के दावे पर गंभीर का पलटवार, कहा- सबूत पेश करें

रणतुंगा के वर्ल्ड कप फिक्सिंग के दावे पर गंभीर का पलटवार, कहा- सबूत पेश करें

JUL 15 , 2017
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुना रणतुंगा के 2011 वर्ल्ड कप फिक्स होने के आरोपों पर गौतम गंभीर ने कहा कि वे रणतुंगा के आरोपों से हैरान हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच हुए वर्ल्ड कप फाइनल में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। गंभीर ने कहा कि जिस तरह से अर्जुन रणतुंगा ने आरोप लगाए हैं, उसे लेकर वे हैरान हैं। गौतम गंभीर ने कहा कि अर्जुना रणतुंगा को अपने आरोपों के बदले सबूत पेश करने चाहिए। उन्होंने कहा, “ मैं रणतुंगा के आरोपों से हैरान हूं। उन्होंने बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। रणतुंगा क्रिकेट जगत में काफी सम्मानित व्यक्ति हैं। मुझे लगता है कि उन्हें अपना दावा साबित करने के लिए सबूत पेश करने चाहिए।”

Advertisement

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे  आशीष नेहरा ने भी अर्जुन रणतुंगा के आरोपों पर अपनी नाराजगी जाहिर की। नेहरा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “अगर मैं 1996 में श्रीलंका को विश्व कप में मिली जीत पर सवाल उठाऊं, तो क्या यह सही होगा। लेकिन यह काफी निराशाजनक है, जब कोई उनके जैसा व्यक्ति ऐसी बातें कहे।”

गौरतलब है कि श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने विश्व कप 2011 के फाइनल में भारत के हाथों श्रीलंका को मिली हार की जांच की मांग की थी। रणतुंगा ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल पर उन्होंने सवाल उठाए थे। रणतुंगा के मुताबिक वे फाइनल में श्रीलंका की हार से बेहद दुखी थे। उनके मुताबिक श्रीलंका अच्छी स्थिति में था। लेकिन फिर भी मैच हार गया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.