Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आए सौरव गांगुली, कहा आलोचकों को देंगे करारा जवाब

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आ गए हैं जिन्होने शनिवार को विश्‍व कप...
महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आए सौरव गांगुली, कहा आलोचकों को देंगे करारा जवाब

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आ गए हैं जिन्होने शनिवार को विश्‍व कप 2019 में अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में 52 गेंदों में 28 रन की धीमी पारी खेली। इसके बाद से उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने क्रीज पर जमने के लिए काफी समय लिया और इसके बाद रन गति को बढ़ाने के लिए जब वह राशिद खान की गेंद पर आगे बढ़े तो स्‍टंपिंग होकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया यह मैच 11 रन से जीतने में सफल रही जबकि उसने 224 रन का स्‍कोर बनाया था। हालांकि अब धोनी को आलोचनाओं के बीच पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का समर्थन मिला है।

धोनी पर दबाव था

पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली ने 37 वर्षीय धोनी के बारे में कहा कि वह आगामी मैचों में दमदार प्रदर्शन करेंगे। गांगुली ने कहा कि इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे धोनी एक क्‍लासिक बल्‍लेबाज हैं और टूर्नामेंट की समाप्ति तक अपने आलोचकों को करारा जवाब देंगे। बता दें कि साउथैंप्‍टन के रोस बाउल क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को जब धोनी बल्‍लेबाजी के लिए आए तब भारत का स्‍कोर 27 ओवर में 122/3 था। कप्‍तान विराट कोहली ने 63 गेंदों में 67 रन की उम्‍दा पारी खेली, लेकिन 31वें ओवर में वह भी पवेलियन लौट गए। इससे धोनी पर दबाव बढ़ गया।

धोनी दमदार वापसी करेंगे

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने केदार जाधव (68 गेंदों में 52 रन) के साथ 57 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन इस दौरान रनगति काफी धीमी रही। हालांकि, गांगुली का मानना है कि धोनी दमदार वापसी करेंगे और एक मैच के आधार पर उनका आकलन करना सही नहीं है। डीएनए ने गांगुली के हवाले से कहा कि महेंद्र सिंह धोनी एक शानदार बल्‍लेबाज हैं और वह 2019 विश्‍व कप में वह इसे बखूबी साबित करेंगे। अफगानिस्‍तान के खिलाफ उनका बल्‍ला नहीं चला। मगर यह सिर्फ एक मैच था।

धोनी को कम ही मिले हैं बल्‍लेबाजी के मौके

धोनी को मौजूदा विश्‍व कप में बल्‍लेबाजी का ज्‍यादा मौका नहीं मिला है। उन्‍होंने चार मैचों में 90 रन बनाए हैं। टीम इंडिया ने हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक अच्‍छा प्रदर्शन किया है और पांच में से चार मैच जीते हैं और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। धोनी को भी उम्‍मीद होगी कि वह अपने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करके आलोचकों को करारा जवाब देंगे। टीम इंडिया अपना अगला मैच गुरुवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad