Home » खेल » क्रिकेट » गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी, नीतीश राणा ने संभाली कमान

गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी, नीतीश राणा ने संभाली कमान

NOV 05 , 2018

गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। उनकी जगह अब नीतीश राणा रणजी टीम के कप्तान होंगे। दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “गौतम ने टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी के जानकारी दी कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने अपनी जगह किसी युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाने की सलाह दी। नीतीश राणा अब टीम का नेतृत्व करेंगे और ध्रुव शोरी उपकप्तान होंगे।”

24 वर्षीय राणा मध्यमक्रम के बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अभी तक 24 फर्स्ट क्लास मैचों में 46.29 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, 26 वर्षीय शोरी ने अभी तक 21 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं।

12 नवंबर को होने वाले पहले रणजी मैच के लिए टीम की घोषणा सोमवार के बाद होगी। इस सत्र के शुरुआत में गंभीर को कप्तान बनाया गया था और उनकी अगुआई में दिल्ली की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल तक का सफर तय किया था। उन्होंने इस सीरीज में लगभग 500 रन बनाए थे।

ऐसा माना जा रहा है कि 37 वर्षीय गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला इसलिए किया कि इस सत्र में वह संभवतः सारे रणजी मैच नहीं खेल पाएंगे। इससे यह भी कयास लगाया जा रहा है कि गंभीर अब ज्यादा समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

हालांकि, शिखर धवन और ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में दिल्ली टीम को गंभीर के अनुभव की जरूरत होगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.