Home खेल क्रिकेट शशांक मनोहर के कारण हुए नुकसान की हो समीक्षा, बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने बोर्ड से की मांग

शशांक मनोहर के कारण हुए नुकसान की हो समीक्षा, बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने बोर्ड से की मांग

आउटलुक टीम - JUL 02 , 2020
शशांक मनोहर के कारण हुए नुकसान की हो समीक्षा, बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने बोर्ड से की मांग
शंशाक मनोहर के कारण हुए नुकसान की हो समीक्षा, बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने बोर्ड से की मांग
File Photo
आउटलुक टीम

आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। शंशाक मनोहर के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने पूर्व आईसीसी चेयरमैन की वजह से बोर्ड को होने वाले नुकसान की समीक्षा करने की मांग की है। निरंजन शाह ने कहा है कि शशांक मनोहर का आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देना जाहिर सी बात थी और अब उन्हें पलट कर देखना चाहिए कि उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या किया।

बहुत कुछ कर सकते थे जो उन्होंने नहीं किया

शाह ने कहा, "शशांक मनोहर का आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देना जाहिर सी बात है। शशांक को इस बात को लेकर मिलेजुले भाव आ रहे होंगे कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वे क्या कर सकते थे और उनके कार्यकाल में भारत में क्रिकेट के साथ क्या किया गया।''उन्होंने कहा, "अब वह आराम के दौर में होंगे और इस दौरान उन्हें बतौर आईसीसी चेयरमैन अपने कार्यकाल की समीक्षा करनी चाहिए। उन्हें देखना चाहिए कि उनके कार्यकाल के दौरान बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट का कितना नुकसान हुआ है।"

बीसीसीआई की मौजूदा नेतृत्व ईकाई काफी मजबूत

शाह ने आगे कहा, "बीते कुछ वर्षों में बीसीसीआई ने काफी कुछ झेला है। आईसीसी ने इस दौरान भारत में क्रिकेट और बीसीसीआई को हुए नुकसान का फायदा उठाया है। मुझे हालांकि पूरा भरोसा है कि बीसीसीआई की मौजूदा नेतृत्व ईकाई काफी मजबूत है।" बता दें कि शंशाक मनोहर के इस्तीफा देने के बाद जल्द ही आईसीसी के नए चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी के नए चेयरमैन बनने की रेस में शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से