Advertisement
Home खेल क्रिकेट नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार दुर्घटना में हुई मौत

नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार दुर्घटना में हुई मौत

आउटलुक टीम - MAY 15 , 2022
नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार दुर्घटना में हुई मौत
नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स
आउटलुक टीम

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की पूर्वोत्तर ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास एक वाहन ऑटो दुर्घटना में मृत्यु हो गई है। वह 46 वर्ष के थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार देर रात दुर्घटना के विवरण के साथ पुलिस के एक बयान का हवाला देते हुए रविवार को अपनी वेबसाइट पर साइमंड्स की मौत की सूचना दी।

इसने साइमंड्स को "अपने अंतरराष्ट्रीय खेल करियर के चरम के दौरान एक नायक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सबसे कुशल ऑलराउंडरों में से एक" के रूप में वर्णित किया।

इसने लिखा, "क्वींसलैंडर जीवन से बड़ा व्यक्ति था, जिसने अपने चरम वर्षों के दौरान न केवल अपने कठिन तरीकों से बल्कि अपने लैरीकिन व्यक्तित्व के लिए व्यापक प्रशंसक आधार प्राप्त किया।"

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले और दो शतक लगाए, लेकिन उन्हें सीमित ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और दो विश्व कप जीते।

एक खिलाड़ी के रूप में संन्यास लेने के बाद, साइमंड्स क्रिकेट प्रसारकों के लिए एक लोकप्रिय कमेंटेटर बन गए।

क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि दुर्घटना टाउन्सविले से लगभग 50 किलोमीटर (30 मील) दूर हर्वे रेंज में हुई। "शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद कार एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर चलाई जा रही थी, इस दौरान वह लुढ़क गई।" पुलिस के एक बयान में कहा गया है, "आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर और एकमात्र रहने वाले को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया। हालांकि, उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई।"

साइमंड्स के परिवार ने गोपनीयता की अपील की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर रविवार को साइमंड्स को श्रद्धांजलि देने वालों में शामिल थे। बॉर्डर ने कहा कि साइमंड्स ने "गेंद को बहुत दूर तक फेंका और बस मनोरंजन करना चाहता था"। बॉर्डर ने नाइन नेटवर्क को बताया, "वह एक तरह से पुराने जमाने के क्रिकेटर थे।" "वह एक साहसी व्यक्ति था, मछली पकड़ने से प्यार करता था, उसे लंबी पैदल यात्रा, कैम्प पसंद था। लोगों को उसकी बहुत ही शांत शैली पसंद थी।"

उनकी शैली ने साइमंड्स को उनके करियर में संघर्ष में ला दिया था। 2008 में, वह मछली पकड़ने जाने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एक दिवसीय श्रृंखला से चूक गए, जब उन्हें एक टीम बैठक में भाग लेने की आवश्यकता थी। उन्हें 2009 के ट्वेंटी 20 विश्व कप से पहले शराब के आसपास टीम के नियमों का उल्लंघन करने के लिए अनुशासित किया गया था।

मार्च में थाईलैंड में महान लेग स्पिनर शेन वार्न की मौत के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बड़ा नुकसान और कड़वा झटका है। विकेटकीपर रॉड मार्श का भी मार्च में 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement