Home खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच फाइनल टेस्ट मैच हुआ रद्द

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच फाइनल टेस्ट मैच हुआ रद्द

आउटलुक टीम - MAR 15 , 2019
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच फाइनल टेस्ट मैच हुआ रद्द
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच फाइनल टेस्ट मैच हुआ रद्द
आउटलुक टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने कहा कि क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट मैच को मस्जीद में हुए सामुहिक नरसंहार की दुखद घटना की वजह से रद्द कर दिया है। बांग्लादेश की टीम हमले के समय नमाज अदा करने के लिए मस्जिद के रास्ते में थी और जैसे तैसे वहां से बचकर हैगली ओवल पहुंची।

टीम की बस नरसंहार के दृश्य से मुश्किल से कुछ ही मीटर दूर थी जब खिलाड़ियों ने पहली बार गोलियों की आवाज सुनी। क्षण भर बाद उन्होंने एक महिला को गिरते देखा। कुछ खिलाड़ी संकटग्रस्त महिला की मदद करना चाहते थे, लेकिन तभी उन्हें पीडि़त नमाजियों की भीड़ मस्जिद से बाहर आती दिखाई दी, उनमें से कुछ खून से लथपथ थे।

49 लोग मारे गये

इस हमले को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यह एक सुनियोजित आतंकी हमला था और इसको न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक के रूप में वर्णित किया। इस हमले का मुख्य आरोपी 28 वर्षीय श्वेत ऑस्ट्रेलियाई है जो पुलिस की हिरासत में है। इस भयानक हमले में 49 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा लोगो के घायल होने की खबर है।

दोनो टीमो ने किया साझा बयान जारी

ब्लैककैप्स, न्यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्विट करके बताया हम क्राइस्टचर्च में चौंकाने वाली इस घटना से प्रभावित परिवारों और दोस्तो के प्रति अपनी हार्दिक शोक संवेदनाएं पेश करते हैं। एनजीसी और बीसीटाइगर ने एक संयुक्त निर्णय में हैगली ओवल टेस्ट को रद्द किया और बताया टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ दोनों सुरक्षित हैं।

बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने बताया भयानक मंजर

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्वीट किया और कहा पूरी टीम सक्रिय निशानेबाजों से बच गई। यह बड़ा ही भयावह अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना करें। बांग्लादेश क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सभी सदस्य न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में हुई गोलीबारी की घटना के बाद होटल में सुरक्षित रूप से वापस आ गए हैं।

टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने ट्वीट किया, अल्हम्दुलिल्लाह अल्लाह ने आज हमें गोलीबारी के दौरान बचाया जब हम क्राइस्टचर्च की मस्जिद में नमाज अदा करने जा रहे थे, हम बहुत खुशकिस्मत हैं। इन चीजों को दोबारा कभी नहीं देखना चाहेंगे। हमारे लिए दुआ करें।

न्यूजीलैंड के नीशम ने भी जताया रोश

क्राइस्टचर्च की घटना पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए न्यूजीलैंड के जिमी नीशम ने ट्विटर पर लिखा इतने लंबे समय तक मैंने दुनिया की घटनाओं को दूर से देखा है और अपने भोलेपन से सोचा कि हम दुनिया के एक अलग कोने में किसी तरह से सुरक्षित हैं। पर आज एक भयानक दिन है। घृणित और दुखी हूं इसका वर्णन भी नही कर सकता।

एक भारतीय भी था बांग्लादेशी टीम के साथ

मुंबई के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास, जो बांग्लादेश टीम के साथ वीडियो विश्लेषक के रूप में काम करते हैं, ने कहा कि शुरू में उन्हें भी इस बात का एहसास नहीं था कि यह एक आतंकी हमला था।  श्रीनिवास चंद्रशेखरन, जो बस में थे ने बताया कि हम शुरू में प्रतिक्रिया नहीं दे सके। ऐसी डरावनी स्थिति में, आपका मस्तिष्क अपने आप भयभीत हो जाता है। बस हम सभी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मैच के साथ, कीवी टीम ने पहले ही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीत ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से