Advertisement

हर क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है, मुझे भी आराम चाहिए: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम जीत के क्रम को बनाए रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ...
हर क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है, मुझे भी आराम चाहिए: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम जीत के क्रम को बनाए रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को भी जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

कोहली ने पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हर मैच और हर सीरीज महत्वपूर्ण होती है। जब आप देश के लिए खेलते हो तो हर मैच महत्वपूर्ण हो जाता है। हम एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं। कोई खिलाड़ी उपलब्ध है या नहीं, इससे फर्क नहीं पड़ता है। हमारे लिए जीत सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।‘

हार्दिक पांड्‍या को आराम दिए जाने के सवाल पर कोहली ने कहा, ‘इस समय हर क्रिकेटर साल में 40 मैच खेलता है। जो खिलाड़ी जितने ज्यादा मैच खेलता है, उसे उतने ही ज्यादा आराम की आवश्यकता होती है। मुझे भी आराम चाहिए।‘

विराट पिछले कुछ समय से ब्रेक की मांग को लेकर सुर्खियों में है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी दौरे के पहले आराम की मांग की थी। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें अंतिम टेस्ट और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान आ‍राम दिया जा सकता है।

कोलकाता में गुरुवार से होने वाला पहला टेस्ट मैच वर्षा से प्रभावित होने की आशंका है। बुधवार को टीम इंडिया बारिश के चलते प्रैक्टिस नहीं कर पाई। मौसम विभाग ने 18 नवंबर तक बारिश की चेतावनी दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad