Home खेल क्रिकेट इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है वजह

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है वजह

आउटलुक टीम - SEP 27 , 2021
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है वजह
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है वजह
(फोटो क्रेडिट: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड)
आउटलुक टीम

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली अब टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट से संन्यास का मन बना लिया है। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक मोइन अब लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट पर पूरा फोकस करना चाहते हैं।

बता दें कि 34 वर्षीय मोईन इस समय आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से यूएई में खेल रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मोईन ने इसकी जानकारी कप्तान जो रूट और हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को दे दी थी।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मोइन ने कहा, मैं 34 वर्ष का हो गया हूं और जितना हो सके खेलना और अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहता हूं। टेस्ट क्रिकेट शानदार है। आपको यहां ज्यादा रिवॉर्ड मिलता है और आपको खुद लगेगा कि मुझे यह मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं इसे मिस करूंगा। विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना मिस करूंगा। मैंने टेस्ट क्रिकेट का आनंद लिया है लेकिन मुझे लगता है कि मैं काफी कुछ कर चुका हूं और इससे खुश हूं।

बता दें कि साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले मोइन ने 64 मैचों में 5 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से कुल 2914 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 28.29 रही है। दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज मोइन ने टेस्ट मैचों में 195 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान इस ऑफ स्पिन गेंदबाज ने 13 बार 4 विकेट ऑल और 5 बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किए हैं। मैच में एक बार उन्होंने 10 विकेट लिए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से