Advertisement

दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

इग्लैंड ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ इंग्लैंड ने सीरीज...
दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

इग्लैंड ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को सिर्फ 43.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो ने 124 और स्टोक्स ने 99 रन की पारी खेली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 28 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा।

बेन स्टोक्स शतक से चूक गए। वह 99 रन पर आउट हो गए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पंत के हाथों कैच आउट कराया। जॉनी बेयरस्टो ने छक्के के साथ शतक पूरा किया। उन्होंने 95 गेंदों में शतक पूरा किया। कुलदीप यादव की गेंद पर बेयरस्टो ने छक्का जड़ा। भारत को पहली सफलता तब मिली जब. रोहित शर्मा की बेहतरीन फील्डिंग पर जेसन रॉय रन आउट हो गए। रॉय 55 रन बनाकर आउट हुए। 110 के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा।

337 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की। भारत ने इंग्लैंड को 337 रनों का टारगेट दिया था।. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 336 रन बनाए। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। वहीं, कप्तान कोहली ने 66 और ऋषभ पंत ने 77 रन बनाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 16 गेंदों में 35 रन बनाए. क्रुणाल पंड्या 12 और शालर्दु ठाकुर 0 रन पर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से रीस टॉप्ली और टॉम कुरैन ने 2-2 विकेट लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad