Advertisement

विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड की टीम का अंतिम ऐलान, जोफ्रा आर्चर टीम में

विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड ने अंतिम रूप से अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के मुख्य...
विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड की टीम का अंतिम ऐलान, जोफ्रा आर्चर टीम में

विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड ने अंतिम रूप से अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर इसकी घोषणा की। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में तीन बदलाव किए हैं।

जेम्स विंस और लियाम डॉसन भी टीम में

इंग्लैंड ने ऑलराउंडर जो डेनली की जगह आईपीएल में धूम मचाने वाले युवा तूफानी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर लियाम डॉसन को टीम में लिया गया है। बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए बोर्ड ने ड्रग टेस्ट में फेल हुए एलेक्स हेल्स की जगह जेम्स विंस पर भरोसा जताया है।

वैसे इस बात की संभावना कम ही है कि विंस और डॉसन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा। जबकि लगातार 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से एक ही जगह गेंदबाजी करने की काबिलियत रखने वाले आर्चर निश्चित तौर पर अंतिम एकादश को विविधता देंगे।

आईपीएल में शानदार रहा प्रदर्शन

आईपीएल में 11 मुकाबलों में 11 विकेट लेने वाले जोफ्रा रन खर्च करने में भी बेहद कंजूस रहे हैं। सिर्फ 6.76 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए इस पेसर ने दुनिया के लगभग हर शीर्ष बल्लेबाज को परेशान किया। शायद यही कारण रहा कि विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर फॉर्मट में आर्चर को शामिल किया गया, जहां उन्होंने 36 की औसत से तीन विकेट भी निकाले। 

इंग्लैंड के पास जीतने का सुनहरा मौका

अपने पहले विश्व कप के लिए तरस रही विश्व की नंबर एक वनडे टीम इंग्लैंड के पास घरेलू जमीं पर झंडा गाड़ने का यह सुनहरा मौका है। पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी-20 और वनडे सीरीज में टीम के सारे खिलाड़ियों ने खासा प्रभावित किया था। जिसके बाद से टॉम करन और डेविड विली पर खतरे की तलवार लटकनी शुरू हो गई थी। मगर पाक के खिलाफ चार मैच में 9 विकेट के चलते करन अपना स्थान बचाने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम- इयोन मॉर्गन, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम करन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

लॉर्ड्स में होगा फाइनल

यह टूर्नामेंट 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। सेमीफाइनल क्रमश: 9 और 11 जुलाई को बर्मिंघम के मैनचेस्टर और एजबेस्टन के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जबकि लॉर्ड्स 14 जुलाई को फाइनल की मेजबानी करेगा। इंग्लैंड 25 मई और 27 मई को विश्व कप से पहले वार्म अप मैचों में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से भिड़ेगा। वहीं टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड 30 मई को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad