Advertisement

हार्दिक और राहुल पर बैन लगाने की सिफारिश

कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) की सदस्य डायना इडुलजी ने हार्दिक पटेल और के एल राहुल के निलंबन के लिए...
हार्दिक और राहुल पर बैन लगाने की सिफारिश

कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) की सदस्य डायना इडुलजी ने हार्दिक पटेल और के एल राहुल के निलंबन के लिए कानूनी सलाह मांगी थी। कानूनी सलाह के बाद उन्होंने ‘अगली कारवाई तक प्रतिबंध’ की सिफारिश की है। इडुलजी ने पहले दोनों खिलाड़ियों के लिए दो मैचों में प्रतिबंध का सुझाव दिया था। लेकिन लीगल सेल से सलाह के बाद सीओए मुखिया विनोद राय ने भी इडुलजी के फैसले पर सहमति जताई है।

क्या है मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और के एल राहुल लोकप्रिय टीवी शो कॉफी विद करण में बतौर मेहमान थे। करण जौहर अपने इस कार्यक्रम में सेलेब्रिटिज को बुला कर उनके बारे में सवाल करते हैं। यह पहला मौका था जब इस कार्यक्रम में कोई क्रिकेटर शामिल हुआ था। शो में हार्दिक ने महिलाओं के बारे में गलत टिप्पणियां कीं और कई विवादास्पद बातें भी कीं।

अब आगे क्या

डायना इडुलजी ने अपनी सिफारिश में लिखा है कि दोनों ही खिलाड़ियों को अगली कारवाई तक प्रतिबंधित किया जाए। हालांकि पांड्या ने विवाद बढ़ात देख कर माफी मांग ली थी। उन्होंने अपने माफीनामे में लिखा था कि किसी की भावनाएं आहत हुई हों तो वह माफी मांगते हैं, वह शो के फॉर्मेट में बह गए थे। दोनों खिलाड़ियों के बयान से बाकी खिलाड़ियों ने पल्ला झाड़ लिया है।

टीम पर क्या होगा असर

कप्तान कोहली का कहना है कि उनके पास हर स्थिति को संभालने के लिए रवीन्द्र जडेजा हैं इसलिए दोनों खिलाड़ियों के जाने से बहुत फर्क नहीं पड़ेगा। अगर प्रतिबंध लगता है तो दोनों खिलाड़ी आगामी ओडीआइ सीरिज (भारत वर्सेस ऑस्ट्रेलिया) में नहीं खेल पाएंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad