Home खेल क्रिकेट धोनी की टीम पर लगा 12 लाख का जुर्माना, ये है वजह

धोनी की टीम पर लगा 12 लाख का जुर्माना, ये है वजह

आउटलुक टीम - APR 11 , 2021
धोनी की टीम पर लगा 12 लाख का जुर्माना, ये है वजह
धोनी की टीम पर लगा 12 लाख का जुर्माना, ये है वजह
file photo
आउटलुक टीम

आईपीएल के 14वें एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत ही खराब रही है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम को पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धीमे ओवर रेट का कारण जुर्माना उठाना पड़ा है।

धोनी की चेन्नई टीम को 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में सात विकेट की हार के साथ धीमे ओवर रेट के लिए दोषी करार दिया गया। टीम का आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मामला था इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

बता दें कि आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में ही किसी तरह 20 ओवर पूरे करने हैं। यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए। इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माने का प्रावधान है।

बीते साल नवंबर में इस बात की अटकलें लगाई गई थी कि धोनी अब आईपीएल से सन्यास ले लेंगे। जिस पर धोनी ने चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-13 टूर्नामेंट से विदाई लेते हुए कहा था कि वो साल 2021 में आयोजित होने वाले आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलेंगे। लेकिन, खेल की शुरूआत में ही चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करने के साथ-साथ जुर्माना उठाना पड़ा है।