Home खेल क्रिकेट भारत-बांग्लादेश के दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे धोनी, जानिए क्या होगी भूमिका

भारत-बांग्लादेश के दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे धोनी, जानिए क्या होगी भूमिका

आउटलुक टीम - NOV 06 , 2019
भारत-बांग्लादेश के दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे धोनी, जानिए क्या होगी भूमिका
भारत-बांग्लादेश के दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे धोनी, जानिए क्या होगी भूमिका
आउटलुक टीम

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर हैं। उनके संन्यास को लेकर कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। मगर इस बीच जो मीडिया में एक खबर चल रही है वो वाकई चौकाने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व भारतीय कप्तान खेलते नहीं बल्कि कॉमेंट्री करते नजर आ सकते हैं।

क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों होंगे इसका हिस्सा

दरअसल, इसी महीने 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच पर सभी की निगाहें हैं। साथ-साथ निगाहें धोनी पर भी है, क्योंकि उन्हें भी इस ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस टेस्ट को और ज्यादा यादगार बनाने के लिए मैच के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों को भी इसका हिस्सा बनाना चाहता है। ऐसे में स्टार स्पोटर्स ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सामने टीम इंडिया के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाए जाने का प्रस्ताव रखा है। 

बीसीसीआई के सुत्र ने एएनआई को बताया कि हां प्रसारकों ने हमें प्रस्ताव भेजा है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है, यदि बीसीसीआई अनुमति देता है, तो धोनी डे-नाइट टेस्ट में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे जो ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कॉमेंटटर के तौर पर आएंगे

मैच के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स मकसद है कि सभी पूर्व कप्तान मैदान पर मौजूद कप्तान विराट कोहली और बाकी की टीम के साथ-साथ राष्ट्रगान के लिए खड़े होंगे। साथ ही पूरे दिन सभी पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कॉमेंटटर के तौर पर आएंगे और अपने टेस्ट इतिहास के अहम पलों के बारे में बताएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक धोनी को इसके लिए आमंत्रण भी भेजा जा चुका है। अगर ऐसा होता है तो धोनी को पहली बार कॉमेंट्री करते हुए देखा जा सकता है।

पहला मौका होगा जब भारत में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 29 अक्टूबर को बीसीसीआई के एक दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलने के प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की थी। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसमें दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा। दोनों टीमों के बीच होने वाल दूसरा टेस्ट इसलिए ऐतिहासिक होगा क्योंकि दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। वहीं, भारत के लिए इसलिए खास क्योंकि ये पहला मौका है जब भारत में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने उतरेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से