Advertisement

आईपीएल: सात फायनल खेलने वाले धोनी पहले खिलाड़ी होंगे

पांच गगनचुंबी छक्‍कों से पुणे को आईपीएल के फायनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के नाम आईपीएल के स्‍वर्णिम सफर में एक और रिकार्ड जुड़ गया। धोनी आईपीएल में सात फायनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। इससे पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान बतौर धोनी ने 2008, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015 का फायनल खेला था।
आईपीएल: सात फायनल खेलने वाले धोनी पहले खिलाड़ी होंगे

10 सीजन में सात फायनल खेलने का करिश्‍मा इससे पहले आज तक कोई भी खिलाड़ी आईपीएल इतिहास में नहीं कर पाया है।

पुणे की जीत में गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने भी बेहतर योगदान दिया। सुंदर ने 4 ओवरों में महज 16 रन देकर मुंबई इंडियन के 3 अहम विकेट झटके। इस वजह से उनको आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। सुंदर की उम्र अभी महज 17 साल 223 दिन है। इससे पहले कामरान खान ने 18 साल 44 दिन में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था।  

राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस ने मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान वानखेड़े पर हराकर आईपीएल 2017 के फाइनल पहुंचने वाली पहली टीम का गौरव हासिल किया।

पुणे की जीत में अजिंक्य रहाणे (56 रन), मनोज तिवारी (58) और एमएस धोनी ने बल्ले से अहम योगदान दिया। खासतौर से धोनी और तिवारी ने मिलकर अंतिम दो ओवरों में 41 रन ठोक डाले, जिनमें से 26 रन अकेले धोनी के रहे और यही निर्णायक साबित हुए। वैसे धोनी ने 26 गेंदों में कुल 40 रन ठोके, जिसमें 5 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर ने कमाल किया और मुंबई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स टीम 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement