Home खेल क्रिकेट वापसी करने को बेताब जेम्स एंडरसन ने कहा, कोरोना वायरस के कारण नहीं होने देंगे अपने करिअर का अंत

वापसी करने को बेताब जेम्स एंडरसन ने कहा, कोरोना वायरस के कारण नहीं होने देंगे अपने करिअर का अंत

आउटलुक टीम - MAR 27 , 2020
वापसी करने को बेताब जेम्स एंडरसन ने कहा, कोरोना वायरस के कारण नहीं होने देंगे अपने करिअर का अंत
वापसी करने को बेताब जेम्स एंडरसन ने कहा, कोरोना वायरस के कारण नहीं होने देंगे अपने करिअर का अंत
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से खौफजदा है, वहीं ऐसे में इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोरोनोवायरस उनके शानदार करिअर को समाप्त नहीं कर सकता, क्योंकि वह अपने साथियों के साथ "वर्चुअल" प्रशिक्षण सत्रों में हिस्सा लेकर खुद को फिट रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। 37 साल के इंग्लिश गेंदबाज ने साफ कहा है कि फिलहाल तो उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड में 28 मई तक क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगी हुई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने सभी तरह के क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने यह बात साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे इस विराम से उनका खेल प्रभावित नहीं होने वाला। वो अपने आप को फिट रखने पर ध्यान रहा रहे हैं और टीम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर वर्चुअल ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं।

'मेरे अंदर अब भी है खेलने की ललक'

टेस्ट में एंडरसन के नाम 584 विकेट हैं और वो सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज हैं। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं सोच रहा कि अब दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा। मुझे तो ऐसा लग रहा है कि हम दोबारा से खेलेंगे और मैं किसी स्तर पर जल्दी से खेलूंगा। आगे उन्होंने कहा कि मैं अभी भी भूखा हूं, इंग्लैड के लिए खेलने की ललक अब भी मेरे अंदर है। मेरा मानना है कि लंबे समय से लगातार ऐसा करता आ रहा हूं और खेलना मेरा काम है। जिसका मतलब है कि जब कभी भी मुझे दोबारा से खेलने का मौका मिलता है तो मैं इसका मजा उठाउंगा। मैं उस हरएक पल का भरपूर आनंद उठाने वाला हूं।

केपटाउन के मैदान में दिखे थे आखिरी बार

कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन इस वक्त लॉकडाउन कि स्थिति में तो ऐसे में एंडरसन अपने टीम के साथियों के साथ ऑनलाउन फिट रहने की कोशिश करते हैं। वो इसमें अपने साथी स्टु्अर्ट ब्रॉड और मार्क वुड को साथ रखते हैं। उन्होंने कहा, चूकि कुछ साथी वर्चुअल ट्रेनिंग कर रहे हैं तो मैंने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड और मार्क वुड के साथ कल ट्रेनिंग की थी।

अपको बता दें कि एंडरसन जनवरी में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 151 टेस्ट मैच में अखिरी बार मैदान पर दिखे थे, हालांकि उनकी एक टूटी हुई पसली के कारण उनका यह दौरा समय से पहले ही समाप्त हो गया। पिछले साल एशेज में भी अपने पैर की समस्या के कारण वे सिर्फ चार ही ओवर फेंक पाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से