Advertisement

आरसीबी की लगातार छठी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से दी मात

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को आईपीएल सीजन-12 के 20वें मुकाबले में 4 विकेट से हरा...
आरसीबी की लगातार छठी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से दी मात

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को आईपीएल सीजन-12 के 20वें मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल को जीत के लिए 150 रनों का टारगेट दिया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.5 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 152 रन बना लिए और कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी टीम को अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। आईपीएल के इतिहास में आरसीबी पहली टीम नहीं है जिसने लगातार छह हार से शुरुआत की है। दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली की तत्कालीन टीम) भी 2013 में अपने शुरुआती छह मैच हार गई थी।

श्रेयस अय्यर चमके

आरसीबी के 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने श्रेयस अय्यर (67) की पारी की बदौलत 18.5 ओवर में छह विकेट पर 152 रन बनाकर जीत दर्ज की। अय्यर ने 50 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और आठ चौके मारे। इस जीत से दिल्ली के छह मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए हैं और टीम पांचवें पायदान पर बरकरार है। आरसीबी की टीम को अपने पहले अंक का इंतजार है और कोहली की टीम आठ टीमों के बीच अंतिम स्थान पर चल रही है।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने पहले ओवर में ही शिखर धवन (0) का विकेट गंवा दिया जो टिम साउदी की अपनी पहली ही गेंद को प्वॉइंट पर नवदीप सैनी के हाथों में खेल गए। साउदी के ओवर की अंतिम गेंद में अय्यर भी भाग्यशाली रहे जिनका कैच विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने मिस कर दिया।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी ने साउथी के अगले ओवर की पहली चार गेंद पर चौके जड़े जबकि पांचवीं गेंद पर भी लेग बाई के चार रन बने। अय्यर ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद को छह रन के लिए भेजकर छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पृथ्वी हालांकि 22 गेंद में 28 रन बनाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी की गेंद पर अक्षदीप नाथ को आसान कैच दे बैठे जिससे अय्यर के साथ उनकी 68 रन की साझेदारी का अंत हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

कैगिसो  रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। बेंगलुरु के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। उनके अलावा मोईन अली ने 32 रनों की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल के लिए कैगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 41 और मोइन अली ने 18 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 32 रन का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा 37 रन की साझेदारी की। उनके अलावा अक्षदीप नाथ ने 19, मार्कस स्टोइनिस ने 15 और टिम साउदी ने नाबाद नौ रन बनाए। बेंगलुरु ने अंतिम चार ओवर में 35 रन बनाए और चार विकेट भी गंवाए। दिल्ली के लिए रबाडा ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए। इन चार विकेटों में कोहली और डिविलियर्स के विकेट भी शामिल हैं। उनका टी-20 में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रबाडा के अलावा क्रिस मॉरिस ने दो और अक्षर पटेल तथा संदीप लामिछाने ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, राहुल तेवतिया, कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, संदीप लामिछाने.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, टिम साउदी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement