Advertisement

डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने बुधवार को अतंराष्ट्रीय...
डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने बुधवार को अतंराष्ट्रीय क्रिकेट के संन्यास की घोषणा कर अपने प्रशंसकों को चौंका दिया। टेस्ट, वनडे और टी-20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाला यह शख्स अब मैदान पर गेंदों की धज्जियां उड़ाता नहीं दिखेगा। डीविलियर्स ने 2018 का आइपीएल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेला था।

34 वर्षीय दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डीविलियर्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपने प्रशंसको के के लिए एक वीडियो भी पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल फैसले को लेने से पहले मैंने लंबे समय तक विचार किया, लेकिन मुझे लगता है कि अब इसे छोड़ देने का वक्त आ गया है। टीम के साथियों, क्रिकेट साउथ अफ्रीका और देश के अंदर और दुनियाभर में मेरा समर्थन करने वालों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

अपने विडियो में डीविलियर्स ने कहा कि मेरी पारी पूरी हुई। ईमानदारी से कहूं, तो मैं थक गया हूं। यह मुश्किल निर्णय था, मैंने इस पर लंबे समय तक विचार किया और अब मैं रिटायरमेंट लेना चाहता हूं, बावजूद इसके कि मैं अभी शानदार क्रिकेट खेल रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हाल ही हमने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीती।अब महसूस कर रहा हूं कि क्रिकेट छोड़ने का यह सही समय है। 

डीविलियर्स ने 114 टेस्ट में 8765 रन बनाए हैं। वहीं 228 वनडे में 9577, और टी-20 के 78 मैच में 1672 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट में 22 और वनडे में 35 शतक दर्ज हैं। उनके नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाने का विश्व रिकार्ड है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 जनवरी 2015 को वॉन्डर्स स्टेडियम में यह कारनामा किया था। टेस्ट और वनडे दोनों में उनका औसत 50 से ऊपर है।

देखें वीडियो


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad