Home खेल क्रिकेट CSK ने KKR को पांच विकेट से हराया, टॉप पर मौजूद धोनी की टीम

CSK ने KKR को पांच विकेट से हराया, टॉप पर मौजूद धोनी की टीम

आउटलुक टीम - APR 14 , 2019
CSK ने KKR को पांच विकेट से हराया, टॉप पर मौजूद धोनी की टीम
CSK ने KKR को पांच विकेट से हराया, टॉप पर मौजूद धोनी की टीम
File Photo
आउटलुक टीम

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 12 के 29वें मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने पॉइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान बरकरार रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 161 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना के शानदार 58 रनों के दम पर 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 162 रन बना लिए और कोलकाता को मात दी।

चेन्नई की पारी

चेन्नई को पहला झटका शेन वॉटसन के रूप में लगा जब उन्हें हैरी गर्ने ने 6 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। सुनील नरेन ने चेन्नई को दूसरा झटका दिया जब उनकी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस बोल्ड हो गए। फाफ डु प्लेसिस 24 रन बनाकर आउट हुए। अंबति रायडू भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और पांच रन के निजी स्कोर पर पीयूष चावला की गेंद पर रॉबिन उथप्पा को कैच थमा बैठे। पीयूष चावला ने ही केदार जाधव (20) को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए चेन्नई को चौथा झटका दे दिया। सुनील नरेन ने एमएस धोनी (16) को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए चेन्नई को पांचवां झटका दे दिया। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

इमरान ताहिर ने क्रिस लिन की शानदार पारी का अंत कर 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 161 रन ही बनाने दिए।

ईडन गार्डन्स की पिच पर अभी तक स्पिनर जूझते दिखे हैं, ताहिर ने 11वें और 15वें ओवर में दो दोहरे धमाके करते हुए मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी कर दिया और साथ ही आईपीएल में गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया।

रसेल इस सत्र में पहली बार 40 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए। ताहिर की खतरनाक गेंदबाजी का इतना असर पड़ा कि केकेआर की टीम अंतिम पांच ओवरों में महज 29 रन ही बना सकी और उसने तीन और विकेट गंवा दिए लेकिन केकेआर की पारी शानदार ढंग से शुरू हुई।

फिर से फिट हुए लिन ने इस सत्र में दूसरा अर्धशतक लगाकर टीम को बेहतर शुरुआत कराई, जिन्होंने महज 36 गेंद में 50 रन बना लिए। फ्लू के कारण वह टीम के पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे, उन्होंने दीपक चहर को धो दिया जिन्होंने पहले दो ओवर में 22 रन लुटाए।

पहले चार ओवर में लिन ने 33 में से 31 रन जोड़े। लिन जब क्रीज पर थे तो टीम के 200 रन बनाने की उम्मीद लग रही थी और रसेल ने भी ताहिर की गेंद पर एक छक्का लगाकर शानदार शुरुआत की।

प्लेइंग इलेवन:

केकेआर: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्ण, हैरी गर्ने.

सीएसके: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से