Home खेल क्रिकेट युवराज सिंह करना चाहते हैं रिटायरमेंट से वापसी, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को लिखी चिट्ठी

युवराज सिंह करना चाहते हैं रिटायरमेंट से वापसी, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को लिखी चिट्ठी

आउटलुक टीम - SEP 09 , 2020
युवराज सिंह करना चाहते हैं रिटायरमेंट से वापसी, बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को लिखी चिट्ठी
युवराज सिंह
आउटलुक टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह अपना रिटायरमेंट वापस लेना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भी लिखा है। उम्मीद की जा रही है कि वो घरेलू क्रिकेट के आगामी सत्र में पंजाब के लिए खेल सकते हैं। युवराज ने बुधवार को एक इंटरव्यू में यह जानकारी दी। युवराज सिंह ने पिछले साल 10 जून को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था।

क्रिकेट में वापसी को लेकर अपनी योजना पर 38 साल के युवराज सिंह ने कहा, "मैंने शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह जैसे पंजाब के युवा क्रिकेटरों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में कुछ समय गुजारा और मुझे काफी मजा आया। मैंने उनसे खेल के विभिन्न पहलुओं पर बात की। मैंने अनुभव किया कि मैं जो कुछ भी उन्हें बता रहा था वो उसे समझ पा रहे थे।" 

उन्होंने आगे कहा, "उन युवा खिलाड़ियों को खेल के कुछ और पहलुओं को बताने के लिए मुझे नेट पर जाना पड़ा। नेट पर उतरने के बाद मैंने जिस तरह से गेंद को हिट किया मुझे काफी हैरानी हुई, जबकि मैंने काफी लंबे अरसे से बैट नहीं पकड़ा था।" 

बता दें कि युवराज ने 2019 में इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद युवराज ने पिछले साल दो विदेशी लीग में भाग लिया था जिसमें ग्लोबल टी-20 कनाडा और अबु धाबी टी-10 लीग शामिल है।

युवराज ने कहा कि मोटिवेशन की मदद से पंजाब चैम्पियनशिप जीत सकता है। भज्जी (हरभजन सिंह) और मैंने कई टूर्नामेंट्स जीते हैं। मगर हमने कभी साथ में यह पंजाब के लिए नहीं किया। और इस कारण मैंने अपना रिटायरमेंट वापस लेने का निर्णय किया। इसके अलावा उन्होंने कहा, "शुभमन पहले ही टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और मुझे ऐसा लगता है कि अन्य तीन खिलाड़ियों में भी काफी काबिलियत है। यदि मैं उन खिलाड़ियों और पंजाब क्रिकेट के लिए किसी भी तरह से कोई योगदान कर पाता हूं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।"

रिपोर्ट के अनुसार, युवराज सिंह ने अपना रिटायरमेंट वापस लेने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा और उनसे इसके लिए इजाजत मांगी है। युवराज ने मेल में साफ किया है कि यदि उन्हें फिर से पंजाब के लिए खेलने की अनुमति मिलती है, तो वे देश के बाहर खेलने के अपने विचार को छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, यदि मुझे बीसीसीआई की ओर से अनुमति मिलती है, तो मैं सिर्फ टी20 मैच ही खेलूंगा, मगर कौन जानता है आगे क्या होगा।" 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से