Advertisement

क्रिकेट: भारत का विजयी अभियान रूका, ऑस्ट्रेलिया ने दी 21 रनों से मात

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया...
क्रिकेट: भारत का विजयी अभियान रूका, ऑस्ट्रेलिया ने दी 21 रनों से मात

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 334 रन बनाए तो वहीं मेजबान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 313 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से केदार जाधव (67), रोहित शर्मा (65) और ओपनर अजिंक्य रहाणे (53) ने अर्द्धशतक जड़े। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से पेसर केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने अर्द्धशतक जड़े और पहले विकेट पर 106 रन की साझेदारी की।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 3 मैच गंवा चुकी कंगारू टीम पर करो या मरो का दबाव था, लिहाजा ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की नींव रखी। डेविड वॉर्नर (124) और एरॉन फिंच (94) ने पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े।

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो उमेश यादव ने 10 ओवरों में 71 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं केदार जाधव ने 7 ओवरों 38 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। मोहम्मद शमी ने 10 ओवरों में 62 रन दिए और 1 मेडन ओवर भी निकाला। अक्षर पटेल ने 10 ओवरों में 66 रन दिए। इनके अलावा यजुवेन्द्र  चहल ने 8 ओवरों में 54 रन और हार्दिक पांड्या ने 5 ओवरों में 32 रन दिए। 

इस मैच के लिए डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह मैच वॉर्नर के वनडे करियर का 100वां मैच था और इसमें उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। हालांकि 124 रन बनाकर केदार जाधव की गेंद पर आउट हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad