Home खेल क्रिकेट सिडनी पहुंची टीम इंडिया, मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सिडनी पहुंची टीम इंडिया, मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

आउटलुक टीम - NOV 13 , 2020
सिडनी पहुंची टीम इंडिया, मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
टीम इंडिया की मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया दो महीने के ऑस्ट्रलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच चुकी है जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम की मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ने का फैसला किया है। सीए यह सुनिश्चित करने में लगी है कि भारतीय टीम को अपने दो महीने के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में किसी तरह की तकलीफ न हो।

सहयोगी स्टॉफ समेत 32 सदस्यीय दल अपने पहले दो सप्ताह क्वारेंटाइन में बिताएगी, हालांकि वहां उन्हें प्रशिक्षिण करने की अनुमति होगी। उस 14 दिनों के पूरा होने के बाद भारतीयों को घूमने-फिरने के लिए थोड़ी छूट मिलने की संभावना है। यह छूट अलग-अलग राज्यों में लगे प्रतिबंधों पर निर्भर करेगा। एडिलेड और मेलबोर्न जैसे कुछ जगहों पर अपेक्षाकृत कड़े उपायों को लागू किए जाने की उम्मीद है।

आईपीएल में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और कोचों के साथ भारतीय टीम चार अलग-अलग बसों में एक साथ होटल पहुंची। वहां होटल के सुरक्षाकर्मियों के अलावा सेना और पुलिस के जवानों ने उनका अभिवादन किया।

भारतीय टीम को पुलमैन होटल में ठहराया गया है। टीम 14 दिनों तक यहीं रहेगी। यहां पर कप्तान विराट कोहली को विशेष पेंटहाउस दिया गया है जिसमें सामान्य तौर पर रग्बी के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड फिटलर ठहरते हैं। ऑस्ट्रेलिया  सरकार ने खिलाड़ियों के परिवारों को भी साथ में ठहरने की अनुमति दी है और इन्हें भी क्वारंटीन प्रोटोकॉल से गुजरना होगा। रविचंद्रन अश्विन, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अपनी पत्नी और बच्चे के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। 

टीम इंडिया का अभ्यास सत्र ब्लैकटाउन अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स पार्क में होगा और इसके लिए स्टेडियम को पूरी तरह बायो सिक्योर किया गया है।

सिडनी में खिलाड़ियों का शुरुआती कुछ दिन स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर आराम करने की उम्मीद है। उन्हें किसी और के कमरे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह प्रोटोकॉल उनके क्वारेंटीन अवधि तक लागू रहेगा।

भारतीय खिलाड़ी14 नवंबर के बाद से प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं और उनमें से कितने लोग एक साथ प्रशिक्षण ले सकते हैं, इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है। टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को पूरी तन्मयता से स्वास्थ्य संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का सिडनी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद जिस तरह से उनकी देखभाल की गई है, उससे भारतीय टीम प्रबंधन बहुत खुश हैं। चाहे वह आवभगत हवाई अड्डे पर रहा हो या खिलाड़ियों के होटल आगमन पर।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से