Advertisement

जस्टिन लैंगर ने दिया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लैंगर ने तत्काल...
जस्टिन लैंगर ने दिया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लैंगर ने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया। बता दें कि लैंगर ने यह फैसला शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के साथ हुई मीटिंग के बाद लिया।

लैंगर के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से रौंदा था। इसके अलावा लैंगर के कोच रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वह चार साल तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे। 

51 साल के लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी डीएसईजी ने शनिवार सुबह इस्तीफे की पुष्टि की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि डीएसईजी कन्फर्म करता है कि हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा कल शाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई बैठक के बाद दिया गया है। कोच ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।'

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन सप्ताह बाद पाकिस्तान का दौरा करना है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि लैंगर की गैर मौजूदगी में सहायक कोच एंड्रयू मैक्डॉनाल्ड टीम की कोचिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad