Advertisement

अगर बाबर कोहली को मानते हैं अपना आदर्श तो खेले भी उनकी तरह ही: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने...
अगर बाबर कोहली को मानते हैं अपना आदर्श तो खेले भी उनकी तरह ही: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए। उन्होंने आजम को भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की सलाह भी दी। अख्तर ने कहा कि आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे। बता दें कि इससे पहले बाबर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कोहली के विडियोज देखकर बल्लेबाजी सीख रहे हैं। 

विराट की तरह सिंगल्स लेना सीखना होगा

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए विडियो में कहा कि वो बाबर आजम से कहना चाहते हैं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा। बाबर को विराट की तरह सिंगल्स लेना सीखना चाहिए।

विराट, रोहित और विलियमसन से सीखना पड़ेगा

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास ज्यादा शॉट होने चाहिए।

हारिस सोहेल की भी प्रशंसा की

विडियो में अख्तर ने हारिस सोहेल की भी तारीफ की। उनकी वजह से रविवार को विश्व कप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए। मैं लगातार कह रहा था कि हारिस सोहेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि वह एक बहुत ही कॉम्पैक्ट खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, उन्होंने दिखाया कि कैसे रन बनाना है। वास्तव में वह बाबर आज़म से बेहतर थे।

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है

'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने उम्मीद जताई कि विश्व कप के बाकी खेलों में अगर पाकिस्तान निडर होकर निर्भीक क्रिकेट खेलता रहेगा और किसी तरह सेमीफाइनल में जरूर पहुंच जाएगा। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का अच्छा मौका है। उन्हें बिना किसी दबाव के निडर क्रिकेट खेलने की जरूरत है। अगर इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीन मैच हार जाता है, तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में जा सकता है।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad