Advertisement

धोनी-युवराज में से किसी एक को चुनना ऐसा है, जैसा मां-बाप के बीच चुनना: जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक को...
धोनी-युवराज में से किसी एक को चुनना ऐसा है, जैसा मां-बाप के बीच चुनना: जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कहना है कि युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक को चुनना वैसा ही, जैसे मम्मी और पापा में से किसी एक को चुनना हो। जसप्रीत बुमराह ने युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन में यह बात की। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर ने जब बुमराह से उनमें या धोनी में से किसी एक को चुनने का यह मुश्किल सवाल पूछा तो पेसर ने बेहद शानदार तरीके से इसका जवाब दिया।

युवराज सिंह ने बुमराह से पूछा था कि एक खिलाड़ी का नाम बताओ, जो बेस्ट फिनिशर हैं। इसके लिए पूर्व ऑलराउंडर ने ऑप्शन दिए थे- युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी। पेसर ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ''मैं इनमें से किसी एक को नहीं चुन सकता। धोनी और युवराज में से किसी एक चुनना उसी तरह है, जैसे मॉम और डैड में से किसी एक को चुनना हो।''

कोहली और तेंडुलकर में से भी चुनना पड़ा

जसप्रीत बुमराह ने युवराज सिंह के इस सवाल का बेहतरीन जवाब देते हुए ऑलराउंडर के इस सवाल को टाल दिया, लेकिन युवी भी अपनी कोशिश करते रहे। इसके बाद युवी ने कहा, ''मैं बुरा नहीं मानूंगा अगर तुम धोनी को चुनोगे तो।'' इसके बाद युवराज सिंह ने एक बार फिर से जसप्रीत बुमराह को फंसाने की कोशिश की। उन्होंने पूछा कौन बेहतर बल्लेबाज है- विराट कोहली या सचिन तेंडुलकर। इस सवाल का जवाब बुमराह ने यह देते हुए कहा कि उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं, इसलिए बता नहीं सकता।

युवराज ने बुमराह को याद दिलाया अपनी भविष्यवाणी

इस बातचीत के दौरान युवराज ने बुमराह को याद दिलाया कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि यह तेज गेंदबाज एक दिन दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा। युवी ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा था, 'आपके पास सभी प्रारूपों में दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनने की क्षमता है। आपका ध्यान अगले दो वर्षों के लिए नंबर एक गेंदबाज बनने का होना चाहिए। आप सबसे परिपक्व व्यक्ति हैं।' बुमराह ने 2017 में ही उनकी भविष्यवाणी सच साबित कर दी थी, जब वह टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे।

बता दें कि इस 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर जनवरी 2016 में भारत की तरफ से पदार्पण किया। उन्होंने अब तक 64 वनडे इंटरनेशनल मैच, 50 टी-20 इंटरनेशनल और 14 टेस्ट मैच खेले हैं।  उन्होंने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और बहुत कम समय में लंबे प्रारूप में भी विराट कोहली के विश्वसनीय गेंदबाज बन गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad