Advertisement

चेतन शर्मा ने बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर कई तरह के खुलासे करने वाले बीसीसीआई के चीफ...
चेतन शर्मा ने बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर कई तरह के खुलासे करने वाले बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि स्टिंग विवाद सामने आने के बाद उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे। दरअसल, चेतन शर्मा मंगलवार को एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा करने की वजह से विवाद में फंस गए।

बीसीसीआई ने हाल में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का चेयरमैन बनाया था। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था।

चेतन शर्मा को जी न्यूज़ के स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर बोलते हुए दिखाया गया। उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है। शर्मा ने आरोप लगाया के खिलाड़ी 80 से 85 फीसदी फिट होने के बाद भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं।

वहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे। बुमराह अभी टीम से बाहर हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है।

शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहं की लड़ाई थी।

स्टिंग के बाद पता चला कि बीसीसीआई इस मामले पर गौर कर रहा था क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता अनुबंध से जुड़े होते हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की इजाजत नहीं होती है।

 



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad