Advertisement

आईसीसी की टूर्नामेंट लिस्ट से बाहर हुई चैंपियंस ट्रॉफी, इसे मिली जगह

काफी समय से यह चर्चा थी कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अपनी टूर्नामेंट लिस्ट से चैंपियंस...
आईसीसी की टूर्नामेंट लिस्ट से बाहर हुई चैंपियंस ट्रॉफी, इसे मिली जगह

काफी समय से यह चर्चा थी कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अपनी टूर्नामेंट लिस्ट से चैंपियंस ट्रॉफी को बाहर कर सकता है। अब आईसीसी ने इस पर मुहर लगा दी है। आईसीसी ने 2018-2023 का फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) जारी किया है। साथ ही टी-20 विश्व कप 2021 में होगा। 

टेस्ट चैंपियनशिप की होगी शुरुआत

साथ ही एफटीपी में आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के कार्यक्रम को भी जगह दी है। जिसका मतलब साफ़ हो गया है, कि अब क्रिकेट प्रेमियों को टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के मैच देखने को मिलेंगे। टेस्ट चैंपियनशिप कुल 9 देशों के बीच खेली जाएगी। जिसमें सभी टीमों के छह-छह मैच होंगे। तीन मैच टीम अपने घर के बाहर खेलेगी और तीन मैच अपनी घरेलू जमीन पर खेलेगी। इस टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में खेला जायेगा। आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम इस टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं होगी।

वनडे लीग

आईसीसी केवल टेस्ट चैंपियनशिप ही नहीं, बल्कि 13 टीमों की वनडे लीग का भी आयोजन करने जा रही है। इस 13 टीम की वनडे लीग में 12 टीमों वह भाग लेगी जो टेस्ट क्रिकेट खेलती है। इस लीग में 13वीं टीम नीदरलैंड की होगी। वनडे लीग में एक टीम तीन या उससे ज्यादा मैच खेल सकती है। हालांकि अबतक आईसीसी ने वनडे लीग को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad