Home » खेल » क्रिकेट » केपटाउन टेस्ट: तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया

केपटाउन टेस्ट: तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया

JAN 07 , 2018

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है। केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और ग्राउंड फील्‍ड गीला होने के कारण अम्‍पायरों ने तीसरे दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया।

इस टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है। हार्दिक पंड्या (93) की पारी और भुवनेश्‍वर कुमार (24) के साथ आठवें विकेट के लिए उनकी हुई 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया मैच के दूसरे दिन लड़खड़ाते हुए पहली पारी में 209  रन बनाने में सफल रही।

मैच के दूसरे दिन चायकाल के बाद भारत की पहली पारी 73.4  ओवर में 209 रन पर समाप्‍त हुई। पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल हुई। जवाब में दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट खोकर 65 रन था। दूसरे दिन हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद थे।

मैच के तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। मैच के चौथे और पांचवें दिन 98-98 ओवर फेंके जाएंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराजा, डेल स्‍टेन, कागिसो रबाडा और मोर्ने मोर्केल.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.