Home खेल क्रिकेट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह: सचिन तेंदुलकर

इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह: सचिन तेंदुलकर

आउटलुक टीम - MAY 13 , 2019
इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह: सचिन तेंदुलकर
इस समय के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह: सचिन तेंदुलकर
आउटलुक टीम

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह को आज के समय में दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज बताया है। बुमराह ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मुंबई द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर किंग्स एक रन से हार गई। 

युवराज सिंह ने लिया सचिन का इंटरव्यू

मैच के बाद मुंबई के ही खिलाड़ी युवराज सिंह ने सचिन का इंटरव्यू लिया, जिसमें सचिन ने बुमराह की जमकर तारीफ की और उन्हें आज के समय का दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज भी करार दिया। सचिन ने कहा कि बुमराह आज की तारीख में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज हैं। आशा है कि अभी उनका श्रेष्ठ आना बाकी है। 

महान क्रिकेटर से सीखता हूं

25 साल के बुमराह ने मैच के बाद कहा कि यह फाइनल था और हम जानते थे कि मुकाबला कांटे का होगा। हमें मुंबई के लिए खिताब जीतना था क्योंकि यह खास पल होता। इसीलिए हमने संयम बनाए रखा, मैं भी बड़ा संयमित था। मैं टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था और इसीलिए खुद को विचारशून्य नहीं होने दिया। मैं खेल के दौरान खुद को शांत रखता हूं। मेरे आसपास जितने भी महान क्रिकेटर हैं उनसे सीखता हूं। जो प्लॉन होते हैं उन्हें मैदान पर लागू करता हूं।

शानदार रहा बुमराह का इकोनॉमी रेट

बुमराह ने कहा कि वह गेंद दर गेंद रणनीति पर चल रहे थे और ऐसा करने से दबाव कम होता है। बुमराह ने कहा कि मैं गेंद दर गेंद की रणनीति पर चलता हूं और अगर आप ऐसा करते हैं तो दबाव कम रहता है। बुमराह ने आईपीएल के 12वें सीजन में 16 मैचों में कुल 16 विकेट लिए लेकिन सबसे खास उनका इकोनॉमी रेट 6.63 रहा जो कि टी-20 में बहुत शानदार माना जाता है। 

दो रन आउट पड़े भारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के फाइनल में मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 1 रन से हराया। चेन्नै को दो रन आउट भारी पड़े। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को (2 रन) 13वें ओवर में ईशान किशन ने रन आउट किया। शेन वॉटसन 59 गेंदों में 80 रन बनाने के बाद आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद चेन्नै आखिरी 2 बॉल में 4 रन नहीं बना पाया और मुंबई चैम्पियन बन गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से