Home खेल क्रिकेट भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों की होगी निर्णायक भूमिका: जहीर

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों की होगी निर्णायक भूमिका: जहीर

आउटलुक टीम - NOV 20 , 2020
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों की होगी निर्णायक भूमिका: जहीर
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाजों की होगी निर्णायक भूमिका: जहीर
आउटलुक टीम

भारत के सबसे सफल बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा है कि आगामी भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में गेंदबाज निर्णायक भूमिका निभाएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी के कमेंट्री पैनल में शामिल किये गए जहीर ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई पिचें  हमेशा अपनी  उछाल और गति के लिए पहचानी जाती है, इसलिए मुझे लगता है कि आगामी सीरीज के परिणाम में गेंदबाज निर्णायक भूमिका निभाएंगे। जब भी कोई दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों के बारे में जिक्र करता है, तो मेरे दिमाग में जिन खिलाड़ियों का नाम आता है वे सभी इस सीरीज में मैदान पर होंगे।”

जहीर ने कहा, ‘‘स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी से भारतीय टीम को निश्चित रूप से पिछले दौरे के मुकाबले कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। इस सीरीज में किसी एक का पलड़ा भारी नहीं है क्योंकि दोनों पक्षों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी शानदार है और यही इस दौरे को दिलचस्प और रोमांचक बनाएगा।”

सोनी के पैनल में शामिल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, ‘‘इन दोनों टीम के बीच होने वाला कोई भी मुकाबला देखने लायक होता है। स्मिथ और वार्नर की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत नजर आ रही है लेकिन भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया में खेलने का आत्मविश्वास हासिल कर लिया है।दोनों देशों के प्रशंसकों के लिए यह एक शानदार सीरीज होगी।”

पैनल का हिस्सा बने भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा, ‘‘इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार की तुलना में मजबूत होगी। लेकिन मुझे लगता है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण लगातार कई सीरीज जीतने के बाद तैयार है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से