Home खेल क्रिकेट बिहार क्रिकेट लीगः 100 क्रिकेटरों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत पांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने मेंटर

बिहार क्रिकेट लीगः 100 क्रिकेटरों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत पांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने मेंटर

आउटलुक टीम - FEB 28 , 2021
बिहार क्रिकेट लीगः 100 क्रिकेटरों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत पांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने मेंटर
बिहार क्रिकेट लीगः 100 क्रिकेटरों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत पांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी शामिल
outlook
आउटलुक टीम

बिहार क्रिकेट लीग राज्य संघ द्वारा आयोजित टी 20 टूर्नामेंटों के अतिरिक्त है। जिस राज्य में क्रिकेट उम्र-धोखाधड़ी और गुटबाजी के लिए सुर्खियों में है, बिहार में अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अपना संस्करण होगा।शुक्रवार को पटना क्रिकेट होटल में बिहार क्रिकेट लीग के लिए पहली नीलामी हुई। पांच फ्रेंचाइजी ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ पंजीकृत लगभग 100 क्रिकेटरों पर बोली लगी।

दिलचस्प बात यह है कि पांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर- सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, डैनी मॉरिसन, आरपी सिंह और वेंकटेश प्रसाद मेंटर बने हैं। बता दें कि जयसूर्या को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा फरवरी 2019 में दो साल के लिए भ्रष्टाचार-विरोधी संहिता के उल्लंघनों को स्वीकार करने के बाद सभी तरह के क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

आईपीएल शैली का बीसीएल पटना के बाढ़ उरझा स्टेडियम में 21-27 मार्च तक खेला जाएगा। पांच फ्रेंचाइजी - पटना पायलट, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स, अंगिका एवेंजर्स और गया ग्लेडिएटर्स इसमें हिस्सा ले रही हैं।

बीसीएल 2021 के आयोजकों के एलीट स्पोर्ट्स के निशांत दयाल ने कहा, "हम पिछले साल सितंबर से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ इस टूर्नामेंट की योजना बना रहे हैं। इसमें राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की भूमिका रही है।" दयाल ने कहा कि उन्होंने बीसीएलआई की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से दो महीने पहले अनुमति मांगी थी।हम अनुमति का इंतजार कर रहे हैं लेकिन समस्या नहीं दिख रही है क्योंकि टूर्नामेंट 100 प्रतिशत घरेलू है और विकास पर केंद्रित है।"

एलीट को इस लीग के अधिकार मिले हैं, जिसने 2010 में झारखंड प्रीमियर लीग का आयोजन किया था, क्योंकि उनके पास "अनुभव" था। दयाल ने कहा कि बीसीएल को एक अंतरराष्ट्रीय टीवी नेटवर्क पर "लाइव" प्रसारित किए जाने की संभावना है। दयाल ने कहा,"हम यूरोसपोर्ट (डिस्कवरी एशिया पैसिफिक का एक हिस्सा) के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से