Advertisement

सट्टेबाजी का शक गहराया, गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों से पुलिस ने की पूछताछ

आईपीएल में कानपुर में मैच के दौरान पकड़े गए सट्टेबाजों से पूछताछ से सवाल उठ रहा है कि आईपीएल में क्‍या फिक्सिंग हुई है। हालांकि पुलिस को अभी इस बात के पक्के सबूत नहीं मिले हैं।
सट्टेबाजी का शक गहराया, गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों से पुलिस ने की पूछताछ

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के इनपुट पर ही पुलिस ने छापेमारी की थी। फिक्सिंग के आरोपों में गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों से पुलिस पूछताछ के संकेत भी मिले हैं लेकिन, पुलिस के पास अभीतक कोई पुख्ता सबूत नहीं है।

दो दिन पहले कानपुर के उसी लैंडमार्क होटल से तीन लोगों को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसी होटल में खिलाड़ी ठहरे हुए थे। जो तीन लोग गिरफ्तार किए गए थे उनमें से एक नयन शाह भी था। नयनशाह के मोबाइल से सरगना बंटी से जो बातचीत हुई है। उसकी रिकॉर्डिंग मिली है।

इसमें नयनशाह ने बंटी से ये दावा किया कि आईपीएल के दो खिलाड़ी उसके संपर्क में हैं। नयन शाह ने ये भी दावा किया कि वो दोनों खिलाड़ी अगले सात-आठ मैच खेलेंगे और उनकी मदद करेंगे। सूत्रों के मुताबिक जिन दो खिलाड़ियों के बारे में बात हो रही थी वो गुजरात लॉयन्स के हैं। हालांकि, पुलिस खिलाड़ियों के नाम का खुलासा अभी नहीं कर रही है।

रमेश नाम के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। रमेश कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होर्डिंग लगाने का काम करता है। आरोप है कि रमेश ने मैच के पहले पिच की रिपोर्ट सट्टेबाजों को देता था।

पुलिस के अधिकारियों की कहना है कि मामले की गहन जांच की जा रही है। फिलहाल किसी खिलाडी या आईपीएल मैनेजमेट का सीधा कनेक्शन सट्टेबाजों के साथ सामने नहीं आ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad