Advertisement

बीसीसीआई ने टीम सिलेक्टर्स के लिए किया 15-15 लाख रुपये का ऐलान

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अच्छी टीमों के चयन करने का पुरस्कार मिला है। पिछले दो वर्षों में पुरुष टीम ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं महिला टीम ने भी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था।
बीसीसीआई ने टीम सिलेक्टर्स के लिए किया 15-15 लाख रुपये का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुरुष और महिला टीमों के शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को 15-15 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। यह फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

सीओए की सदस्य डायना ईडुलजी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "पुरुष और महिला टीमों के चयनकर्ताओं को टीमों के शानदार प्रदर्शन के 15 -15 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।" चयनकर्ताओं को 15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने के संबंध में ईडुलजी ने कहा, "उन्हें अच्छी टीमों का चयन करने का पुरस्कार मिला है."

ईडुलजी ने विश्व कप में महिला टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए महिला चयनकर्ताओं को पुरस्कृत करने का मसला उठाया था लेकिन बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने सुझाव दिया कि अगर महिला चयनकर्ताओं को पुरस्कार दिया जाता है तो फिर पुरुषों को भी इनाम मिलना चाहिए। इसके पीछे तर्क था कि पुरुष और महिला दोनों ही टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में उप-विजेता रही हैं।

गौरतलब है कि पुरुष टीम ने पिछले दो वर्षों में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और वह लगातार आठ टेस्ट सीरीज जीतने के अलावा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी पहुंची। वहीं महिला टीम ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad