Advertisement

बीसीसीआई: रवि शास्त्री बने हेड कोच, द्रविड़, जहीर को मिला ये जिम्मा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार देर रात हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री का चयन किया है।
बीसीसीआई: रवि शास्त्री बने हेड कोच, द्रविड़, जहीर को मिला ये जिम्मा

रवि शास्त्री, भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 14वें कोच के रूप में जुड़ेंगे। इसके अलावा गेंदबाजी कोच के रूप में पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को चुना है। साथ ही विदेशी दौरों के मद्देनजर बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बतौर बल्लेबाजी कोच टीम के साथ जोड़ा है।

इससे पहले रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच चुने जाने की खबर का खंडन करते हुए बीसीसीआई ने कहा कि अभी टीम इंडिया के मुख्य कोच को लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि कोच को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस बारे में क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) जल्‍द ही कोई फैसला लेगी।समाचार एजेंसी एएनआई ने शास्त्री को दो साल के लिए टीम इंडिया का कोच नियुक्त करने की खबर दी थी।

सोमवार को सीएसी ने संभावित उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे। लेकिन फैसले की घोषणा नहीं की थी। सीएसी ने कहा था कि उसे कोच का चयन करने के लिए अभी और वक्त चाहिए। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने कोच पद के लिए फैसला कर लिया है। सभी संभावित दावेदारों में रवि शास्त्री को कप्तान विराट कोहली की पसंद माना जा रहा है। 

इसके पहले सोमवार को बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, गांगुली और लक्ष्मण ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि कोच पद पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। सौरभ गांगुली ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही कोच पद पर फैसला लिय जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में इस पर फैसला हो सकता है।

गांगुली ने कहा था कि वे जल्दी में नहीं है। कप्तान कोहली समेत कुछ लोगों से बात करके, कोच पद का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे कुछ दिनों के बाद इस पर अंतिम फैसला लेंगे। गांगुली ने मीडिया को बताया था कि उन्होंने फिल सिमंस को छोड़कर सभी संभावित उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं। इस बीच मंगलवार को खबर आई की टीम इंडिया का मुख्य कोच रवि शास्त्री को नियुक्त कर दिया गया है। लेकिन कुछ घंटों बाद ही बीसीसी आई ने कहा कि अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं किया गया है।

 


 

 ये थे कोच पद के दावेदार

क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल (सीएसी) ने मुंबई स्थित बीसीसीआई हेडक्वाटर्स में टीम इंडिया के कोच पद के लिए 5 लोगों के इंटरव्यू लिए। जिनमें रवि शास्त्री, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस और लालचंद राजपूत का नाम शामिल था। छठे उम्मीदवार फिल सिमंस इंटरव्यू में पहुंच नहीं सके थे। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad