Home खेल क्रिकेट ऋषभ पंत के लगातार खराब प्रदर्शन पर गांगुली ने किया उनका समर्थन, कहा उन्हें थोड़ा वक्त दो

ऋषभ पंत के लगातार खराब प्रदर्शन पर गांगुली ने किया उनका समर्थन, कहा उन्हें थोड़ा वक्त दो

आउटलुक टीम - NOV 09 , 2019
ऋषभ पंत के लगातार खराब प्रदर्शन पर गांगुली ने किया उनका समर्थन, कहा उन्हें थोड़ा वक्त दो
ऋषभ पंत के लगातार खराब प्रदर्शन पर गांगुली ने किया उनका समर्थन, कहा उन्हे थोड़ा वक्त दो
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत विकेट के आगे और पीछे दोनों ही जगह संघर्ष करते दिख रहे हैं। उनके खराब प्रदर्शन को लेकर उन्हे चोतरफा आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसे में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली उनके समर्थन में उतर आए हैं। गांगुली ने कहा कि वो शानदार खिलाड़ी हैं और वक्त के साथ उनके खेल में और सुधार होगा। ऋषभ बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में ज्यादा प्रभावी नहीं रहे हैं। ऐसे में जब गांगुली से पूछा गया कि क्या उन्हें धोनी  की कमी खल रही है तो उन्होंने कहा कि ऋषभ अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा समय देने की जरूरत है, वो अच्छा करेंगे। 

धीरे-धीरे होंगे परिपक्व

ऋषभ पंत के बारे में गांगुली ने कहा कि वो धीरे-धीरे परिपक्व होंगे और आपको उन्हें समय देना होगा। टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया और जीत हासिल की थी। वहीं पहले मैच में 26 गेंदों पर 27 रन बनाने वाले ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस का खमियाजा टीम को भुगतना पड़ा था, और बांग्लादेश की टीम पहला मैच में जीत गई थी। वहीं दूसरे मैच में भी ऋषभ ने खराब विकेटकीपिंग की थी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना डे-नाइट टेस्ट मैच में रहेंगी मौजूद

दूसरे मैच में उन्होंने लिटन दास को स्टंप आउट किया, लेकिन उन्होंने गेंद को विकेट के आगे से पकड़ लिया और वो नो-बॉल हो गई थी। हालांकि बाद में उन्होंने लिटन दास को रन आउट किया। सौरव गांगुली ने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले डे-नाइट क्रिकेट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना घंटी बजाकर मैच शुरू होने की घोषणा करेंगी।

कई दिग्गजो को भेजा जाएगा आमंत्रण

वहीं गांगुली ने बताया कि इस मौके पर बंगाल क्रिकेट संघ उन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेगा जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2000 में खेले गए पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल थे। गांगुली ने इस मुकाबले में पहली बार टेस्ट टीम की अगुआई की थी। उन्होंने कहा कि सबने आने की हामी भर दी है। हम दोपहर में सबका स्वागत करेंगे। इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, मेरी कॉम और पीवी सिंधु जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित करने की भी योजना है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से