Advertisement

‘कॉफी’ टिप्पणी पर BCCI ओमबड्समैन ने पंड्या-राहुल पर लगाया जुर्माना

बीसीसीआई के लोकपाल डी.के. जैन ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने ड्यूटी पर...
‘कॉफी’ टिप्पणी पर BCCI ओमबड्समैन ने पंड्या-राहुल पर लगाया जुर्माना

बीसीसीआई के लोकपाल डी.के. जैन ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने ड्यूटी पर अपनी जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 कांस्टेबलों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है। दोनों को यह राशि एक टीवी चैट शो में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की वजह से देना है। इसके अलावा दोनों को ही क्रिकेट प्रचार के लिए बनाए गए फंड में 10 लाख रुपये जमा करने के लिए भी कहा गया है।

फीस में से भी कट सकता है जुर्माना

लोकपाल ने यह भी कहा है कि यदि दोनों खिलाड़ी आदेश प्राप्त होने की तारीख से चार सप्ताह के भीतर यदि वे यह राशि नहीं देते हैं तो ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मैच फीस में से इस राशि में को काट सकता है।

दयालु लोकपाल

लोकपाल ने कहा कि उन्हें यह अहसास है कि दोनों खिलाड़ी पहले ही लगभग 30 लाख रुपये कमाने से चूक गए थे क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। लेकिन दोनों क्रिकेटर देश में रोल मॉडल की तरह हैं ऐसे में उनके द्वारा की गई टिप्पणी या काम उनके स्टेटस के अनुरूप होना चाहिए।

विश्प कप में भाग लेंगे दोनों खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि चूंकि दोनों खिलाड़ियों ने माफी मांगी और उनके खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई में कोई बाधा नहीं पहुंचाई। जाहिर है, मामला इसी के साथ खत्म होता है और दोनों क्रिकेटर्स अब इंग्लैंड और वेल्स में आगामी विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में दोनों को शामिल किया है।

क्या था मामला

दोनों खिलाड़ी टेलीविजन के लोकप्रिय शो कॉफी विद करण में गए थे। वहां रैपिड फायर राउंड में शो के होस्ट करण जौहर ने कुछ सवाल किए जिसके जवाब में हार्दिक पंड्या महिलाओं के बारे में गलतबयानी कर गए। सोशल मीडिया पर यह मुद्दा बहुत उछला और दोनों ही खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया। बाद में दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने बयान पर दुख प्रकट किया था। पंड्या ने कहा था, ‘वे शो के फॉर्मेट में बह गए थे और उनका इरादा महिलाओं का अपमान करना नहीं था।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad