Home खेल क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में सिराज को मौका, बुमराह को आराम

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में सिराज को मौका, बुमराह को आराम

आउटलुक टीम - JAN 08 , 2019
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में सिराज को मौका, बुमराह को आराम
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज में सिराज को मौका, बुमराह को आराम
File Photo

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज में आराम दिया गया है। उनकी जगह मोहम्‍मद सिराज लेंगे जबकि सिद्धार्थ कौल को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में बुमराह की जगह शामिल किया गया है।

भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड दौरे में पांच वन-डे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इन दोनों सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मोहम्‍मद सिराज ने भारत के लिए अब तक सिर्फ तीन टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 49.33 के औसत से तीन विकेट लिए हैं। वहीं, सिद्धार्थ ने तीन वन-डे और दो टीम मैच खेले हैं।

टेस्ट मैचों में रही थी अहम भूमिका

बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 17 की औसत से 21 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की कमर तोड़ने में अहम भूमिका निभाई। वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नंबर एक रहे। वहीं, नाथन लायन ने भी 21 विकेट लिए और उनका औसत 30.42 रहा। हर किसी ने ऑस्‍ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में चेतेश्‍वर पुजारा और बुमराह की भूमिका की तारीफ की और ऑस्‍ट्रेलिया और इंडिया के तमाम दिग्‍गजों ने बुमराह को आने वाले समय का महान गेंदबाज बताया था।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वन- टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से